comscore

….जब देर रात कलेक्टर ने खुद ही संभाला मोर्चा……कोरोना से बेखौफ लोगों का खुद खड़े होकर कटवाया चालान…..लापरवाह दुकानदारों को भी लगाई डांट

कोरबा 1 अप्रैल 2021। :: प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण ने शासन-प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है। ऐसे में कोरबा कलेक्टर किरण कौशल आधी रात हालात का जायजा लेने शहर में निकली। नाईट कर्फ्यू लगने के बाद भी कोरोना नियमो की अनदेखी करने वालो की कलेक्टर किरण कौशल ने बीच सड़क पर ही जमकर क्लास ले ली। ऐसा नही है कि कलेक्टर की क्लास के बाद कोरोना नियमो का उलंघन करने वालो को बख्स दिया गया, बेवजह घूमते पाए गए लोगो का कलेक्टर ने मौके पर ही 500 रुपये का चालान काटने का आदेश नगर निगम की टीम को दिया गया। शहर के कोसाबाड़ी क्षेत्र से ट्रांसपोर्ट नगर, पुराना कोरबा होते हुए सीतामढ़ी तक निरीक्षण के दौरान करीब आधा दर्जन स्थानों पर कलेक्टर ने बिना मास्क के घूमते लोगो को रोककर मास्क नही पहनने का कारण पूछा। सही वजह नही बताने वालों पर जहां जुर्माने की कारवाई की गई वही कलेक्टर किरण कौशल ने खुद लोगो को कोरोना से बचाव को लेकर समझाईश दिया गया।

शहर के सुनालियां चौक पर फील्स कैफ़े संचालक को निर्धारित समय के बाद कैफ़े के सामने लोगों की भीड़ इकट्ठा कर नाश्ता परोसने और बिना सोशल डिसटेंसिंग और बिना मास्क के लोगों के बड़ी संख्या में खड़े होकर नाश्ता करने को लेकर जमकर फटकार लगाई और मौके से एक बाइक को जप्त कर कोतवाली थाना भेजने के निर्देश एसडीएम को दिए। वही कलेक्टर ने सीतामणी स्थित होटल नटराज एवं कृष्णा डेयरी संचालक को निर्धारित समय के बाद भी होटल में लोगों को बैठा कर खाना खिलाने तथा ग्राहकों को मास्क न लगाए पाए जाने पर जुर्माना वसूल करने के निर्देश एसडीएम को दिए। गौरतलब है की प्रदेश के साथ ही कोरबा में भी कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे है।

ऐसे में कलेक्टर किरण कौशल ने नाईट कर्फ्यू लागू करने के साथ ही दुकानों के खुलने का समय सुबह 6 बजे से रात 9 बजे तक तय किया है, जबकि रेस्टोरेंट में बैठकर खाने का समय रात 10 बजे तक और पार्सल का समय रात 11 बजे तक तय है। ऐसे में कलेक्टर किरण कौशल ने आज रात 10 बजे से 11 बजे तक शहर में आकस्मिक दौरा कर जहाँ लोगो की जमकर क्लास लगाई है, वही कोरोना गाइड लाइन का उलंघन करने वालो नही बख्से जाने की शख्त चेतावनी भी दे दी है।

Spread the love