Begin typing your search above and press return to search.

जब सचिन तेंदुलकर ने वीरेंदर सेहवाग से कहा- ‘बल्ले से पीटूंगा’, जानिए दिलचस्प किस्सा….

जब सचिन तेंदुलकर ने वीरेंदर सेहवाग  से कहा- ‘बल्ले से पीटूंगा’, जानिए दिलचस्प किस्सा….
X
By NPG News

नई दिल्ली 23 जून 2021 क्रिकेट का शायद ही कोई फैन को जिसे वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर जैसे महानतम बल्लेबाजों को खेलते देखते रहना पसंद न हो. सहवाग की तो धमाकेदार पारी का हर कोई दीवाना था. जब तक वो क्रीज पर रहते थे विपक्षी टीम के गेंदबाजों की सांसें अटकी रहती थी. शायद ही क्रिकेट की दुनिया का कोई ऐसा बल्लेबाज हो जिसने सहवाग जितना निर्भिक होकर क्रिकेट खेला हो.

एक वक्त था जब हर कोई सहवाग को छक्के लगाने के लिए प्रेरित करता था. स्टेंड में टीम इंडिया के अन्य खिलाड़ी इस इंतजार में रहते कि कब सहवाग एक और छक्का जड़ देंगे. लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा भी हुआ जिसने सहवाग को सिक्सर लगाने के लिए मना कर दिया था. इतना ही नहीं उस खिलाड़ी ने सहवाग को इतना तक कह दिया कि अगर उन्होंने एक और छक्का लगया तो वो उन्हें बल्ले से पीट देंगे.

बता दें कि सहवाग को ये बात किसी और ने नहीं बल्कि क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने कही थी. इस बात का खुलासा खुद सहवाग ने एक बांग्ला शो के दौरान किया था. इस शो में सहवाग के अलावा वीवीएस लक्ष्मण, जहीर खान, हरभजन सिंह और रविचंद्रन अश्विन भी मौजूद थे.

शो में सहवाग से सौरव गांगुली ने पूछा कि उन्होंने मुल्तान में तिहरा शतक कैसे लगाया. इसके जवाब में उन्होंने कहा-” जब आप 295 पर खेल रहे हों तो गजब का आत्मविश्वास होता है. आपको विकेट और गेंदबाज का मालूम होता है.” इसके बाद सहवाग ने कहा,” 120 रनों के स्कोर तक मैंने छह या सात छक्के लगाए थे, जिसके बाद सचिन ने रोक दिया.”

इस पर गांगूली पूछते हैं,” सचिन ने रोक दिया का क्या मतलब” सहवाग बताते हैं,” सचिन पाजी ने कहा कि अगर इस बार तूने छक्का मारा तो मैं तूझे बल्ले से पीटूंगा.” सहवाग की बात सुनकर सभी लोग जोर-जोर से हंसने लगे. हालांकि सहवाग ने मुल्तान में छक्का मारकर ही तिहरा शतक भी पूरा किया था.

Next Story