VIDEO…जब वैक्सीन वैन के सामने दंडवत हुए महापौर एजाज…..हाउसिंग बोर्ड के चेयरमैन कुलदीप जुनेजा ने भी जोड़े हाथ…. छत्तीसगढ़ पहुंची कोरोना वैक्सीन की पहली खेप ….27 बॉक्स में आयी है वैक्सीन

रायपुर 13 जनवरी 2021। छत्तीसगढ़ में भी कोरोना वैक्सीन पहुंच गयी है। आज दोपहर फ्लाइट से रायपुर आयी कोविशील्ड की वैक्सीन लेने रायपुर के महापौर एजाज ढेबर, हाउसिंग बोर्ड के चेयरमैन कुलदीप जुनेजा, सीएमएचओ मीरा बघेल सहित कई अन्य अधिकारी पहुंचे थे। रायपुर एयरपोर्ट से कोविशील्ड की वैक्सीन स्टेट वैक्सीन सेंटर रवाना कर दी गयी है। पहली खेप में 27 कार्टून वैक्सीन छत्तीसगढ़ भेजा गयाहै। दूसरी खेप भी जल्द ही छत्तीसगढ़ आयेगी।

महापौर ने दंडवत होकर कोरोना वैक्सीन का स्वागत किया

आज कोरोना वेक्सीन की पहली खेप जैसे ही राजधानी रायपुर शहर में पहुंची, वैसे ही तत्काल राजधानी रायपुर शहर के प्रथम नागरिक महापौर श्री एजाज ढेबर ने समस्त राजधानीवासियों की ओर से ना सिर्फ कोरोना वेक्सीन की पहली खेप का प्रसन्नतापूर्वक रायपुर उत्तर विधायक एवं छत्तीसगढ़ राज्य गृह निर्माण मण्डल के अध्यक्ष  कुलदीप सिंह जुनेजा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर मीरा बघेल एवं स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मिलकर आत्मीय स्वागत किया, बल्कि महापौर  एजाज ढेबर ने कोरोना वेक्सीन के वाहन को साक्षात दंडवत प्रणाम किया एवं पूजा के दौरान परमपिता परमेश्वर से राजधानी रायपुर शहर, रायपुर जिला सहित सम्पूर्ण छत्तीसगढ़ राज्य को कोरोना वेक्सीनेशन के माध्यम से शीघ्र कोरोना मुक्त बनाने एवं सभी नागरिकों को उत्तम स्वास्थ्य प्रदान करने हेतु प्रार्थना की।

बता दें कि छत्तीसगढ़ को कोरोना की कोविशील्ड वैक्सीन मिली है। जो आईसीएमआर द्वारा प्रमाणित हैं। वहीं आज दोपहर में वैक्सीन फ्लाइट से छत्तीसगढ़ पहुंची है। जिसके बाद इन्हें स्टेट वैक्सीन सेंटर में रखा जाएगा। इसके लिए एक राज्य स्तरीय, तीन क्षेत्रीय और 27 जिला स्तरीय कोल्ड चैन प्वाइंट बनाए गए हैं।प्रदेश में टीकों के स्टोरेज व लॉजिस्टिक के लिए 630 एक्टिव कोल्ड चेन प्वाइंट और 85 हजार लीटर से अधिक कोल्ड चैन स्पेस तैयार हैं। इनके साथ ही 81 अतिरिक्त कोल्ड चैन प्वाइंट भी स्थापित किए गए हैं। वैक्सीन के परिवहन के लिए 1311 कोल्ड-बॉक्स उपलब्ध हैं।सीरिंज, नीडल और अन्य संसाधनों के स्टोरेज के लिए प्रदेश भर में 360 ड्राई-स्टोरेज भी बनाए गए हैं। प्रदेश में टीकाकरण के लिए 1349 केंद्र चिन्हांकित किए गए हैं। जहां अगले कुछ महीनेां में कुल दो लाख 67 हजार हेल्थ वर्कर, राज्य व केंद्रीय कर्मचारियों और सशस्त्र बलों को टीके लगाए जाएंगे।

Spread the love