Begin typing your search above and press return to search.

हारने लगा तो भारतीय पहलवान को दांत काट लिया : दांत काटने पर भी रवि दहिया ने नहीं छोड़ी गर्दन, कजाखिस्तानी पहलवान की करतूत पर भड़के लोग

हारने लगा तो भारतीय पहलवान को दांत काट लिया : दांत काटने पर भी रवि दहिया ने नहीं छोड़ी गर्दन, कजाखिस्तानी पहलवान की करतूत पर भड़के लोग
X
By NPG News

टोक्यो 5 अगस्त 2021। तोक्यो ओलिंपिक में कुश्ती के पुरुष फ्रीस्टाइल 57 किग्रा भार वर्ग के सेमीफाइनल में एक शर्मनाक घटना हुई है। फाइनल में पहुंचने वाले भारतीय पहलवान रवि दहिया को कजाखिस्तान के नूरइस्लाम सानायेव ने दांत काट दिया। दांत काटने की वजह से रवि दहिया के बांह में गहरा निशान बन गया। दांत कांटने की घटना और तस्वीरें सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रही है। भारतीय इस घटना को लेकर काफी आक्रोशित हैं। मैच आखिरी मिनट में रवि दहिया ने कजाखिस्तानी पहलवान के पैरों पर हमला किया और इसके बाद उन्होंने अपनी मजबूत भुजाओं में उसे जकड़ लिया. इसी समय विपक्षी पहलवान ने पकड़ से छूटने के लिए रवि को काटना शुरू कर दिया, लेकिन हरियाणवी छोरे ने भी जीत की ठान रखी थी. रवि ने अपनी मजबूत ढीली नहीं की और चित करते हुए मुकाबला अपने नाम कर लिया. फोटो में उनकी दाहिनी बांह में काटने के गहरे निशान का खुलासा हुआ. इस मोमेंट की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. लोग सानायेव की आलोचना कर रहे हैं. बात भी सही है. हार सामने देख दांत से काटना कहां से खेल भावना है?

सेमीफाइनल मुकाबले में विपक्षी पहलवान की ओर से खेल भावना नहीं दिखी. 23 वर्षीय दहिया कजाखिस्तान के नूरिस्लाम सनायेव के खिलाफ जब 7-9 से पीछे चल रहे थे, तभी उन्होंने विक्ट्री बाई फॉल के जरिए अपनी जीत सुनिश्चित कर ली. हालांकि इस दौरान कजाखिस्तान का पहलवान रवि दहिया को अपने ऊपर से हटाने के लिए लगातार उनके हाथ को काटता रहा, लेकिन भारतीय खिलाड़ी डटा रहा.पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने इस घटना पर निराशा जताते हुए कहा कि यह कितना अनुचित है, लेकिन इससे हमारे रवि दहिया के जोश को दबा नहीं सका. उसने हाथ काट दिया. शर्मनाक कजाखस्तान के हारे हुए नूरिस्लाम सनायेव. गजब रवि, बहुत सीना चौड़ा किया आपने कुश्ती में.

रवि दहिया के जीत के साथ ही जहां पूरे देश में जश्न शुरू हो गया तो वहीं एक महत्वपूर्ण बात किसी का ध्यान नहीं गया. बाद पता चला है कि मुकाबले के अंतिम क्षणों के दौरान जब उन्हें सनायेव भारतीय पहलवान की बांह को काट रहे थे. फोटो में उनकी दाहिनी बांह में काटने के गहरे निशान का खुलासा हुआ है. वहीं, कजाखिस्तानी पहलवान की करतूत पर फैन्स में काफी नाराजगी है.

Next Story