comscore

…जब DSP बेटे और ASI मां ने एक-दूसरे को किया सैल्यूट, वायरल हुई तस्वीर ने जीता लोगों का दिल!

नईदिल्ली 21 अगस्त 2021. कहते हैं दुनिया में सबसे खुशनसीब वो मां-बाप होते हैं, जिसका बच्चा उसी के विभाग का बड़ा कोई बड़ा अधिकारी बन जाए। अक्सर ऐसी खबरें आती रहती हैं कि जब बेटा या बेटी बड़ा अफसर बन जाती है तो औहदे के चलते पिता को सैल्यूट करनी पड़ती है। लेकिन गुजरात से एक ऐसी दिल को छू लेने वाली तस्वीर सामने आई है, जिसे देख हर मां का सीना गर्व से चौड़ा हो जाएगा। यहां एक एसपी बेटे ने जब अपनी एएसआई मां को वर्दी में देखा तो सैल्यूट किया, यह इमोनशल मूवमेंट देख हर किसी की आंखें नम हो गईं।

एएसआई मां ने डीएसपी बेटे को सामने देखकर उसे फौरान सैल्यूट किया जिसके जवाब में बेटे ने भी अपनी उस मां को सैल्यूट किया जिसकी वजह से वो अधिकारी बनकर उसके सामने खड़ा था. मां बेटे के इस शानदार तस्वीर को शेयर करते हुए गुजरात पुलिस सर्विस कमीशन के चेयरमैन दिनेशा डासा ने लिखा, एक एएसआई मां के लिए इससे ज्यादा संतोषनजक बात क्या हो सकती है कि उसके सामने उसका डिप्टी एसपी बेटा खड़ा है.

Police

उन्होंने आगे लिखा, वर्षों की प्रतिबद्धता और समर्पित मातृत्व प्रेम की वजह से इस मुकाम पर पहुंचे बेटे ने भावनाओं से भरी हुई सलामी सामने खड़ी मां को दी. गुजरात पुलिस सर्विस कमीशन (GPSC) के लिए ये एक परफेक्ट तस्वीर है.गुजरात पुलिस सर्विस कमीशन की इस तारीफ पर विशाल राबरी नाम के इस नए अधिकारी ने (GPSC) को शुक्रिया अदा किया और उन्होंने कहा, इन प्यारों शब्दों के लिए आपका धन्यवाद सर.

दरअसल ये तस्वीर जूनागढ़ में राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान ली गई थी। विशाल और मधुबेन जब एक-दूसरे के पास से गुजर रहे थे तो मां ने परेड कमांडर के तौर पर ड्यूटी पर तैनात अपने बेटे को सलाम किया। यह फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है, जिसे 4900 से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं।

एक यूजर ने कहा, “कल्पना से परे। समझाने के लिए शब्द नहीं। बस शानदार। मां-बेटे दोनों को सलाम। दुर्लभ से दुर्लभ तस्वीर।” एक अन्य ने लिखा, “क्या गर्व का क्षण है उस मां के लिए…प्यारी तस्वीर।” एक तीसरे यूजर ने पोस्ट किया, “सचमुच रोंगटे खड़े हो रहे हैं..! क्या अहसास है! मातृत्व की शुभकामनाएं! गर्व का क्षण!” एक अन्य ने कहा, “यह एक माँ की आंखों में शुद्ध संतुष्टि है।”

इस तस्वीर के वायरल होने के बाद कई लोगों मां-बेटे की खूब तारीफ की. इस पोस्ट पर लोगों ने कई कॉमेंट किए. एक यूजर ने लिखा कि हमारी तरफ से भी माताजी को सैल्यूट और बेटे को बहुत बहुत बधाई एवं शुभकामनाएं श्रीमान. वहीं एक दूसरे शख्स ने लिखा कि इस तस्वीर को देख सच आंख भर आईं ..वाकई कितना गौरवान्वित महसूस किया होगा उस मां ने जिसे ये मौका मिला.

बता दें कि मां मधुबेन रबारी जूनागढ़ में बातौर  एएसआई पुलिस में अपनी सेवाएं दे रही हैं। वहीं उनके बेटे विशाल रबारी अरावली में डीएसपी के पद पर कार्यरत हैं। जूनागढ़ में राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह आयोजित किया गया था। जिसमें परेड कमांडर के पद पर डयूटी पर डीएसपी विशाल रबारी थे परेड के दौरान जब सामने मां दिखीं तो उन्होंने मधुबेन को सलामी दी।

Spread the love
error: Content is protected By NPG.NEWS!!