कब हुई थी सुशांत की मौत? किस वक्त हुआ पोस्टमार्टम? रिपोर्ट में आया सच….. सुशांत सिंह राजपूत ने की थी खुदकुशी! AIIMS पैनल ने मर्डर की थ्योरी खारिज की

नयी दिल्ली 3 अक्टूबर 2020। सुशांत सिंह राजपूत मौत की गुत्थी अब तक नहीं सुलझ सकी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के डॉक्टरों के पैनल ने CBI को अपनी राय देते हुए कहा कि सुशांत सिंह राजपूत की हत्या नहीं हुई थी, बल्कि यह आत्महत्या का मामला है. एम्स की इस रिपोर्ट ने अभिनेता के परिवार और उनके वकीलों की थ्योरी को खारिज कर दिया है जिसमें यह दावा किया जा रहा था कि उन्हें जहर दिया गया था और गला दबाकर मारा गया था.

बता दें कि एम्स ने ऑटोप्सी रिपोर्ट में मौत का समय दर्ज न होने पर भी सवाल उठाया है, साथ ही कूपर हॉस्पिटल में हल्की रोशनी वाले पोस्टमार्टम रूम की ओर भी इशारा किया गया है. एम्स के एक सूत्र ने बताया कि डॉ. सुधीर गुप्ता की अध्यक्षता वाली फोरेंसिक बोर्ड ने अपनी निर्णायक रिपोर्ट केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को सौंप दी है. बता दें कि 14 जून की रात को कूपर हॉस्पिटल के तीन डॉक्टरों ने मिलकर सुशांत का पोस्टमार्टम किया था.

रिपोर्ट्स के अनुसार डॉक्टर्स का ऐसा मानना था कि सुशांत की मौत पोस्टमार्टम के 10 से 12 घंटे पहले हुई थी. सुशांत की बॉडी का पोस्टमार्टम रात 11:30 बजे किया गया था.जिस कुर्ते के कपड़े से लटक कर सुशांत ने सुसाइड की थी उसके बारे में मुंबई पुलिस को फॉरेंसिक रिपोर्ट 27 जुलाई को मिली थी. रिपोर्ट के अनुसार कुर्ता 200 किलो का वजन कैरी करने में सक्षम था. कुर्ते के कपड़े का फाइबर, सुशांत के गले में पाए गए फाइबर से मेल भी खाता था. अब सीबीआई के पास इन सभी मामले की रिपोर्ट्स है और वो अपने स्तर पर इस बात का पता लगा रही है कि मामला ठीक वैसा ही है या इसके पीछे कोई और ही सच्चाई है.

बता दें कि सुशांत सुसाइड मामले को लेकर कई सारे सवाल खड़े हो रहे हैं जिनमें से ये भी एक है कि सुशांत ने पंखे से लटक कर फांसी लगाई या फिर उनकी हत्या की गई. सुशांत के फैन्स का तो ऐसा मानना है कि एक्टर सुसाइड नहीं कर सकते और उनका मर्डर हुआ है.सुशांत के परिवारवालों ने एक्टर की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है और उन्हें एक्टर की मौत का जिम्मेदार ठहराया है. फिलहाल सीबीआई जांच शुरू कर चुकी है और जैसे-जैसे ये जांच आगे बढ़ेगी सुशांत केस को लेकर कई सारे नए खुलासे होने की संभावना है.

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.