10वीं-12वीं के बोर्ड परीक्षार्थी कब और कैसे देख सकेंगे डेटशीट……4 मई से शुरू हो रही है परीक्षाएं, लेकिन डेटशीट का अभी भी चल रहा है इंतजार

नई दिल्ली 8 जनवरी 2021। केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने कक्षा 10 वीं और 12 वीं के लिए परीक्षा की तारीख का ऐलान कर दिया है. सीबीएसई बोर्ड परीक्षा की शुरुआत 4 मई से शुरू होंगी और 10 जून तक चलेंगी,  वहीं रिजल्ट 15 जुलाई तक जारी होगा.

जहां एक ओर परीक्षा की डेटशीट जारी हो गई हैं वहीं दूसरी ओर छात्र बेताबी से परीक्षा की डेटशीट का इंतजार कर रहे हैं.  ताकि डेटशीट के अनुसार ही परीक्षा की तैयारी कर सके. वहीं प्रैक्टिकल परीक्षा मार्च से आयोजित की जाएगी. बता दें, इससे पहले, कई छात्रों ने सरकार से कोविड -19 के परिणामस्वरूप फिजिकल कक्षाओं की कमी के कारण प्रैक्टिकल परीक्षाओं को रद्द करने का आग्रह किया था. शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने घोषणा की थी कि स्कूल 1 मार्च से प्रैक्टिकल परीक्षा शुरू कर सकते हैं.

CBSE Board Exam 2021: कहां और कैसे कर सकते हैं डेटशीट चेक

सीबीएसई की वेबसाइट पर आधिकारिक नोटिस के अनुसार, कक्षा 10 वीं और 12 वीं की तारीख शीट जल्द ही जारी की जाएगी. प्रेस सूचना ब्यूरो (PIB) द्वारा आयोजित एक तथ्य की जांच के अनुसार, बोर्ड परीक्षा के लिए एक डेटशीट ने कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया पर राउंड किया, लेकिन नकली निकला.छात्रों से अनुरोध है कि वे CBSE की आधिकारिक वेबसाइट, यानी cbse.nic.in और केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल के आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर नज़र रखें.

Spread the love