ब्यूरोक्रेट, नेता व कालगर्ल के साथ WhatsApp चैट वायरल :….देर शाम सोशल मीडिया में वायरल चैट ने मचायी सनसनी…..कथित एक्टिविस्ट के कई ब्यूरोक्रेट व नेताओं से अंतरंग बातें….कई कॉलगर्ल से अश्लील तरीके से हुई बातें…

रायपुर 9 जनवरी 2020। आज शाम उस वक्त व्हाट्सएप ग्रुपों में सनसनी फैल गयी, जब एक कथित RTI एक्टिविस्ट का WhatsApp चैट सोशल मीडिया में वायरल हो गया। चैटिंग में छत्तीसगढ़ के टॉप ब्यूरोक्रेट के साथ-साथ प्रदेश के सियासी दिग्गज के साथ हुई बातचीत थी।हैरानी की बात तो ये थी कि एक्टिविस्ट की कई कॉलगर्ल व महिलाओं के साथ अश्लील बातचीत भी व्हाट्सएप ग्रुपों में सार्वजनिक हो गयी। हालांकि ये बातें हम सपष्ट करना चाहते हैं कि व्हाट्सग्रुप के जरिये NPG को भेजा गया चैट हमारे पास मौजूद हैं, लेकिन NPG उस चैट की वैधता व सच्चाई की पुष्टि नहीं करता है। लिहाजा किसी भी नाम को हम सार्वजनिक नहीं कर रहे हैं।

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

चैट के वायरल होते ही ब्यूरोक्रेसी से लेकर सियासी गलियारों से जुड़े लोग भी सकपका गये। हालांकि जिस तरह से चैट की भाषा है, उससे साफ है कि कई अधिकारियों व नेताओं के साथ एक्टिविस्ट के रिश्ते काफी गहरे थे।

हालांकि ये चैट किसने और कैसे सार्वजनिक हुए, उसे लेकर भी कई तरह की बातें सामने आ रही है। हालांकि ये माना जा रहा है कि जिस तरह के चैट सामने आये हैं, उससे आने वाले दिनों में कुछ अधिकारियों की मुश्किलें बढ़ सकती है, तो वहीं दोहरी चाल चल रहे कुछ नेताओं की भी पोल खुल सकती है।

चैट  में कॉलगर्ल नाम से भी नाम सेव किये गये हैं, जिनके साथ बेहद ही अश्लील तरीके से बातचीत और उनके फोटोग्राफ्स व रेट लिस्ट की जानकारी मांगी जा रही है। वहीं एप के जरिये भी कुछ युवतियों से जुड़कर बातें की गयी है। कई लड़कियों के साथ सेक्स संबंधी चैट भी सार्वजनिक किया गया है।

चुनाव में सपोर्ट करने को लेकर भी एक अधिकारी से चैट है, तो वहीं अधिकारियों से भी लगातार संपर्क रहने का खुलासा चैट के जरिये हुए हैं। एक और बात उस चैट के जरिये जो सामने आयी है, वो थी खुफिया जानकारी। कुछ अधिकारी से ऐसे भी चैट हैं, जिसमें इधर-उधर की जानकारी उपलब्ध करायी जा रही है।

हालांकि कुछ चैट अधिकारियों के साथ है, लेकिन उनमें ज्यादा बातें नहीं हुई है,…अधिकारियों के साथ वन वे कम्युनिकेशन ही ज्यादा हुआ है। मतलब ज्यादा बातें एक्टिविस्ट की तरफ से ही कही गयी है, दूसरी तरफ से इक्का-दुक्का जवाब आये हैं और नहीं भी आये हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.