हेलीकाप्टर पर शादी की शूटिंग का मामला : तीन सदस्यीय जांच टीम से 7 दिन में रिपोर्ट तलब…..इतनी बड़ी सुरक्षा चूक के बावजूद सिर्फ ड्राइवर के सस्पेंशन पर उठे सवाल…

रायपुर 22 फरवरी 2021। मुख्यमंत्री के हेलीकाप्टर में शादी की फोटो शूट मामले में अब बड़ा एक्शन हुआ है। छत्तीसगढ़ विमानन विभाग ने जहां इस मामले में जांच के आदेश दे दिये हैं, तो वहीं प्रथम दृष्टिया मामले में दोषी एक ड्राइवर को भी सस्पेंड कर दिया गया है। भाजपा नेता के रिश्तेदार की हेलीकाप्टर में फोटो शूट को मुख्यमंत्री की सुरक्षा में बड़ी चूक के तौर पर देखा जा रहा है। कांग्रेस इस मामले को बीजेपी की साजिश बता रही है। फोटो कुछ दिन पहले की बतायी जा रही है, जो सोशल मीडिया में वायरल हो गयी है।

तीन सदस्यीय जांच टीम गठित 

विमानन विभाग के संचालक नीलम नामदेव एक्का ने इस मामले में जांच के आदेश दे दिये हैं। एडिश्नल डायरेक्टर की अगुवाई में बनी तीन सदस्यीय कमेटी सात दिन के भीतर पूरे मामले की जांच करेगी। वहीं इस मामले में ड्राइवर योगेश्वर साय को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है। आरोप है कि ड्राइवर योगेश्वर ही दोनों को लेकर स्टैट हैंगर पहुंचा था और उसी ने इंट्री भी करवायी और फोटो भी खिंचवाया।

सुरक्षा में इतनी बड़ी चूक और कार्रवाई सिर्फ ड्राइवर पर ?

जिस स्टेट हैंगर में फोटो शूट किया गया, वहां आमलोगों को तो छोड़िये, अधिकारी और नेताओं को भी जाने की इजाजत नहीं है। लेकिन कमाल की बात ये रही कि ना सिर्फ स्टैट हैंगर में जोड़े को इंट्री दिलायी गयी, बल्कि हेलीकाप्टर का गेट खोलकर फोटो शूट भी कराया गया। सीएम सुरक्षा में इतनी बड़ी चूक के बाद भी कार्रवाई के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति की गयी है। विमानन विभाग ने सिर्फ एक ड्राइवर पर आरोपों का ठिकरा फोड़ दिया और उसे सस्पेंड कर दिया।

 

Spread the love