Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 7 May 2024: रूही के पंख कतरेंगे बड़े पापा, अरमान-अभिरा के लव स्टोरी में फिर लगा नफरत का ताला...
टीवी सीरियल ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ के आज के एपिसोड में दिखाया जाएगा कि अरमान, विद्या से बात करेगा। वह विद्या को समझाने की कोशिश करेगा। हालांकि विद्या, अरमान की बात नहीं समझेगी।
वह अपने और माधव के रिश्ते को एक और मौका नहीं देगी। बल्कि अरमान से वादा ले लेगी। वह अरमान से कहेगी, ‘वादा कर अरमान कि तू हमेशा अपने परिवार को सबसे ऊपर रखेगा।’ अरमान, विद्या के सिर पर हाथ रखकर कसम खाएगा कि उसके लिए उसके घरवाले सबसे ऊपर रहेंगे।
इधर अरमान, विद्या से बात करेगा। उधर अभिरा को होश आ जाएगा। अभिरा को लगेगा कि अरमान उसका ध्यान रखने के लिए उसके आस-पास होगा। हालांकि, जब वह अपने आस-पास देखेगी और उसे अरमान नजर नहीं आएगा तब वह उदास हो जाएगी।
वह कहेगी, ‘इस घर में सब मुझसे नफरत करते हैं। अगर मैं मर भी जाऊंगी तब भी इन्हें कोई फर्क नहीं पड़ेगा।’ मनीषा चाची, अभिरा की ये बात सुन लेंगी। वह अभिरा से कहेंगी, ‘यहां तुम भाभी-सा और भाई-सा की शादी बचाने के लिए आई हो न?’
एक तरफ मनीषा चाची, अभिरा के मुंह से सच उगलवाले की कोशिश करेंगी। दूसरी तरफ रूही, दादी-सा को अभिरा के खिलाफ करेगी। रूही, दादी-सा से कहेगी, ‘दादी-सा माना की अभिरा जिद्दी है पर कम तो आप भी नहीं हैं न।
इस घर की हवा भी अपके हुकुम के बिना अपना रुख नहीं बदलती है तो वो अभिरा इस घर का सिस्टम बदलने वाली होती कौन है? वो कल की आई अभिरा आपके घर के नियम तोड़ रही है, अपनी मनमानी कर रही है। अपनी जिद्द के आगे आसमान को झुकाने वाली कावेरी पौद्दार उस कल की आई लड़की के सामने झुक जाएंगी?’ दादी-सा भड़क जाएंगी और रूही को बताएंगी कि वह अभिरा और अरमान का तलाक करवाने वाली हैं।
दादी-सा की बातें सुनने के बाद रूही चैन की सांस लेगी। वह शांति से टेबल पर बैठकर विद्या और माधव की तस्वीरें देखेगी। तभी अरमान आ जाएगा। अरमान, रूही से बात करेगा। अभिरा दोनों की बातें सुन लेगी और विद्या को माधव के साथ कमरे में बंद कर देगी। रूही और अरमान को जब इस बात का पता चलेगा तब वह अभिरा पर चिल्लाने लगेंगे।
इधर रूही, दादी-सा की अगली चाल का इंतजार करेगी। उधर बड़े पापा अपना फैसला सुनाएंगे। वह बड़ी मां से कहेंगे, ‘अभिरा लौट आई है अब रूही का उस घर में कोई काम नहीं। मैं लेकर आऊंगा उसे, उसकी मर्जी के खिलाफ, अगर वो नहीं मानी तो उसे उठाकर लेकर आऊंगा। अरमान और अभिरा के बीच अब वो उस घर में नहीं रह सकती।’
‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ के आने वाले की एपिसोड में आप देखेंगे कि, रूही, दादी-सा के साथ मिलकर अभिरा और अरमान को अलग करने की कोशिश करेगी। दादी-सा, अरमान के हाथ में तलाक के पेपर्स थमाएंगी।
पहले तो अरमान इसके खिलाफ रहेगा किंतु जब अभिरा, विद्या के साथ बहस करेगी तब अरमान तंग आकर अभिरा को तलाक के पेपर्स पर साइन करने के लिए कहेगा। हालांकि मनीषा, मनोज, आर्यन, कृष और कियारा मिलकर किसी तरह अरमान और अभिरा को तलाक के पेपर्स पर साइन करने से रोक देंगे, लेकिन रूही नहीं रुकेगी।