सीरियल ”ये रिश्ता क्या कहलाता है” में इमोशनली काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहे हैं क्योंकि पोद्दार हाउस में गम का माहौल है। माधव को गोली लगी है और खून सिर्फ अभीरा दे सकती है।
लेकिन अभीरा की प्लेटलेट्स काउंस कम है, जिसकी वजह से डॉक्टर खून लेने से मना कर देते हैं लेकिन अभीरा ने ठान लिया है कि माधव की जान बचाकर रहेगी। अभीरा आज माधव को खून देने वाली है।
ये रिश्ता क्या कहलाता है में आज आप देखेंगे कि अभीरा अरमान के मना करने के बाद भी खून देने चली जाती है और माधव की जान बच जाती है। हालांकि अरमान का कहना है कि वो खून नहीं देगी।
ये बात सुनकर दादीसा भड़क जाती है और कहती है कि अगर माधव को कुछ हुआ तो उसका जिम्मेदार अरमान होगा,क्योंकि पहले ही वो अपनी मां को खा चुका है और अपने पिता की जान भी लेने पर तुला है।
वहीं दूसरी तरफ खून देकर अभीरा कमजोर महसूस कर रही हैं। अरमान अभीरा को डांटने के लिए आता है लेकिन अभीरा को कहना है कि अभी परिवार को उसकी ज्यादा जरूरत है तो वो डांट बात में सकता है।
दूसरी तरफ माधव को होश आने के बाद विद्या उससे माफी मांगती है और कहती है कि आज से वो एक मां और बहू से ज्यादा पत्नी बनकर रहने वाली है। वो हर रिश्ते से ज्यादा अपने और माधव के रिश्ते को तवज्जों देगी।
ये सुनकर सभी लोग खुश होते हैं। जिसके बाद विद्या अभीरा पर प्यार लुटाती है और कहती है कि माधव की जान बचाकर उसने आज उस पर बड़ा एहसान किया है और उसे वो कभी नहीं भूला सकती है।
अभीरा भी माधव के हाथ से अभीरा की मांग में सिंदूर भरवाती है लेकिन इतना सब होने के बाद भी दादीसा पोद्दार हाउस में अभीरा की एंट्री पर बैन लगा देती है।