स्कोडा ऑटो इंडिया ने अपनी कोडिएक SUV पर बड़ी छूट का अनाउंसमेंट किया है। यह तीन लाइन वाली बड़ी SUV अब 2.50 लाख रुपये की छूट के साथ मिल रही है।

लेकिन इस छूट पर एक शर्त है। यह छूट सिर्फ कुछ दिनों के लिए है यानी 18 जुलाई से 24 जुलाई 2024 तक हीं सीमित है।
यह छूट सिर्फ गाड़ी के L&K वेरिएंट पर मिल रही है। यह बात ध्यान देने वाली है कि यह छूट नई कोडिएक के भारत में आने से ठीक पहले दी जा रही है।
स्कोडा ऑटो इंडिया ने अपनी वेबसाइट पर बताया है कि कोडिएक पर मिलने वाली यह छूट 2.50 लाख रुपये की कैश डिस्काउंट है।
इसके साथ कुछ और फायदे भी मिल रहे हैं। ये सारे फायदे सिर्फ L&K वेरिएंट पर मिल रहे हैं।
यह छूट MY23 और MY24 दोनों वर्जन पर मिल रही है। इन दोनों वर्जन का VIN एक जैसा है।
जो लोग इस छूट के साथ स्कोडा कोडिएक SUV खरीदना चाहते हैं, वे तीन अलग-अलग रंगों में इसे खरीद सकते हैं। ये रंग हैं - मून व्हाइट, लावा ब्लू और मैजिक ब्लैक।
कंपनी ने यह छूट इसलिए दी है ताकि वह पुराने मॉडल की कोडिएक का स्टॉक खत्म कर सके। क्योंकि नए मॉडल की कोडिएक जल्द ही भारत में आने वाली है।
स्कोडा अभी भारत में कोडिएक के नए मॉडल का टेस्ट कर रही है। इस नई SUV को भारत की सड़कों पर कई बार देखा गया है। लोगों ने इसकी तस्वीरें भी खींची हैं।
स्कोडा कोडिएक एक बड़ी SUV है। इसमें 2.0 लीटर का TSI चार सिलिंडर पेट्रोल इंजन लगा है। इस इंजन के साथ 7 स्पीड DSG ऑटोमैटिक गियरबॉक्स जुड़ा है।
यह इंजन 187 bhp की पावर और 320 Nm का टॉर्क देता है। कोडिएक में 4x4 ड्राइव भी है।
इससे गाड़ी के चारों पहियों को पावर मिलती है। इस वजह से यह SUV खराब रास्तों पर भी आसानी से चल सकती है।
स्कोडा भारत में अपनी बिक्री बढ़ाने के लिए कई नई गाड़ियां लाने की सोच रही है। कंपनी भारत में Octavia (ऑक्टाविया) सेडान लाने की योजना बना रही है। साथ ही नए मॉडल की कोडिएक और एक छोटी SUV भी लाएगी।