Saptahik Rashifal: नए वीक में किस राशि वालें होगे लकी, किसका शुरू होगा गोल्डन टाइम, जानिए...
मेष राशि वालों के लिए यह सप्ताह गुडलक लिए हुए है। इस सप्ताह आप अपने कार्यों को खूब मन लगाकर करेंगे और आपको उसमें स्वजनों से अपेक्षित सहयोग और सफलता की प्राप्ति होगी। सप्ताह की शुरुआत में व्यावसायिक कार्यों को लेकर अधिक भागदौड़ करनी पड़ सकती है। नौकरीपेशा लोगों पर भी इस दौरान कामकाज का अतिरिक्त बोझ बना रह सकता है लेकिन सीनियर और जूनियर की मदद से आप सभी कार्यों को बेहतर तरीके से करने में कामयाब हो जाएंगे।
वृष राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह शुभता और सौभाग्य को लिए हुए है। इस सप्ताह आपके लंबे समय से अटके कार्यों में गति नजर आएगी। सीनियर के सहयोग से कार्यक्षेत्र में आ रही परेशानियां दूर होंगी। अधीनस्थों का सहयोग और समर्थन मिलेगा। यह सप्ताह कामकाजी महिलाओं के लिए अत्यधिक शुभ साबित होगा। कार्यक्षेत्र के साथ घर-परिवार में उनका मान-सम्मान बढ़ेगा।
मिथुन राशि के जातकों के लिए इस सप्ताह जीवन में आगे बढ़ने के अच्छे अवसर प्राप्त हो सकते हैं, लेकिन उसका लाभ उठाने के लिए आपको अपनी ऊर्जा, समय आदि का प्रबंधन करके चलना होगा। साथ ही साथ उन लोगों की नजरंदाज करना होगा जो अक्सर आपको आपके लक्ष्य से भटकाने का प्रयास करते हैं। सप्ताह की शुरुआत में आपके सिर पर अचानक से कामकाज का अतिरिक्त बोझ आ सकता है, लेकिन यह आपके लिए एक अवसर है और यदि आप अतिरिक्त जिम्मेदारी निभाने में कामयाब रहते हैं, तो आपको भविष्य में कद और पद दोनों में वृद्धि संभव है।
कर्क राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिलाजुला रहने वाला है। सप्ताह की शुरुआत में आपको कार्यों में कुछ बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। इस दौरान घर-परिवार के सदस्यों के साथ किसी बात को लेकर तकरार होने की आशंका है। सगे-संबंधियों से अपेक्षित सहयोग और समर्थन नहीं मिल पाएगा। ऐसे में आपको घरेलू विवाद या समस्याओं का समाधान खोजते समय बड़ी सूझबूझ से काम लेना होगा। इस सप्ताह आपको संबंध के साथ सेहत को भी बेहतर बनाए रखने का प्रयास करना होगा।
सिंह राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह सामान्य रहने वाला है। इस सप्ताह आपके कार्य पूर्व की भांति समय से पूरे होते रहेंगे। करियर-कारोबार में अनुकूलता बनी रहेगी। सप्ताह की शुरुआत में आपको कामकाज के सिलसिले में लंबी दूरी की यात्रा करना पड़ सकता है। यात्रा सुखद एवं लाभप्रद साबित होगी। यात्रा के दौरान प्रभावी लोगों के साथ संबंध बनेंगे। जिनकी मदद से भविष्य में लाभ की योजनाओं से जुड़ने का अवसर प्राप्त होगा। सप्ताह के पूर्वार्ध में अचानक से कुछ बड़े खर्च आ जाने से आर्थिक रूप से अस्थिरता नजर आ रही है लेकिन उत्तरार्ध तक चीजें पटरी पर आ जाएंगी।
कन्या राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह अत्यंत ही शुभ साबित होने जा रहा है। इस सप्ताह स्वजनों के सहयोग से आपके सोचे हुए कार्य समय पर पूरे होंगे। लंबे समय से अटके कार्यों में गति आएगी। आपको करियर और कारोबार में तरक्की करने के अवसर प्राप्त होंगे। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों को सप्ताह के पूर्वार्ध में कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है। यदि आप नौकरीपेशा व्यक्ति हैं और आप अपने कार्यक्षेत्र में बदलाव के लिए प्रयासरत हैं तो आपको इस सप्ताह अच्छे प्रस्ताव मिल सकते हैं। मनचाही जगह पर तबादला संभव है।
तुला राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिलाजुला रहने वाला है। इस सप्ताह आपके करियर और कारोबार की गति कुछ धीमी रहने वाली है। सप्ताह के पूर्वार्ध में अचानक से कुछ बड़े खर्चे आ जाने के कारण आपका बना-बनाया बजट गड़बड़ा सकता है। आर्थिक तंगी का असर आपके पारिवारिक जीवन में भी देखने को मिल सकता है जो कि कलह का कारण बन सकता है। इस दौरान आपको नियम और कानून को तोड़ने से बचना चाहिए अन्यथा आपको मानहानि के साथ धन हानि भी झेलनी पड़ सकती है। कुल मिलाकर आपको इस सप्ताह पास के फायदे में दूर का नुकसान करने से बचना होगा।
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह अत्यंत ही महत्वपूर्ण साबित होने जा रहा है। इस सप्ताह आपको अप्रत्याशित रूप से उन लोगों से भी सहयोग और समर्थन मिलेगा जिनसे आप कभी उम्मीद भी नहीं करते थे। आपके सोचे हुए कार्य समय पर पूरे होंगे। जिसके चलते आपके भीतर एक सकारात्मक उर्जा हर समय बनी रहेगी और आप अपने प्रत्येक कार्य को जोश-खरोश के साथ करेंगे। करियर और कारोबार की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए बेहद शानदार रहने वाला है। नौकरीपेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में अपने सीनियर से कार्य विशेष को बेहतर तरीके से करने के लिए शाबासी और अधीनस्थ लोगों से सहयोग और समर्थन की प्राप्ति संभव है।
धनु राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह शुभता और सौभाग्य को लिए हुए है। इस सप्ताह आप पाएंगे कि आपका बड़ा से बड़ा कार्य येन-केन-प्रकारेण पूरा हो जाएगा। आपको जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में मनचाही सफलता मिलेगी, जिससे आप काफी संतुष्ट और प्रसन्न नजर आएंगे। इस सप्ताह आपकी छवि एक सफल इंसान के रूप में लोगों के सामने आएगी और हर आदमी आपसे जुड़ने का प्रयास करेगा। यदि आप रोजी-रोजगार के लिए प्रयासरत हैं तो आपको इस सप्ताह कोई बड़ा प्रस्ताव मिल सकता है। करियर-कारोबार दोनों की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल है लेकिन बावजूद इसके आपको आलस्य और अभिमान से बचने की आवश्यकता रहेगी, अन्यथा सफलता एवं लाभ का प्रतिशत कम हो सकता है।
मकर राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह पूरी तरह से अनुकूल रहने वाला है। इस सप्ताह नौकरीपेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में अपने वरिष्ठ एवं अधीनस्थ लोगों का पूरा सहयोग और समर्थन हासिल रहेगा। आपके द्वारा बनाई गई योजना सफल साबित होगी और उसकी हर कोई प्रशंसा करेगा। मनचाहे पद अथवा मनचाहे स्थान पर तबादले की कामना पूरी हो सकती है। कारोबार में विस्तार की योजनाएं सफल होंगी। आपको पूरे सप्ताह मनचाहा लाभ मिलेगा। बाजार में आपकी साख बढ़ेगी। मनचाही सफलता से आपका उत्साह और पराक्रम बढ़ा-चढ़ा रहेगा और आपके सकारात्मक विचारों वृद्धि होगी। पूर्व में किये गये धन निवेश से लाभ की प्राप्ति होगी।
कुंभ राशि के जातकों को इस सप्ताह भी जीवन से जुड़े किसी भी बड़े फैसले को लेते समय खूब समझदारी और विवेक से काम लेना होगा। सप्ताह की शुरुआत में अचानक से जीवन में आने वाली समस्याओं से आपको परेशानी का अनुभव हो सकता है। इस दौरान कुंभ राशि के नियमों की अनदेखी से बचें तथा वाहन सावधानी के साथ चलाएं अन्यथा आर्थिक एवं शारीरिक कष्ट मिलने की आशंका है। नौकरीपेशा लोगों को अपने कार्यक्षेत्र में किसी भी प्रकार की लापरवाही से बचने की आवश्यकता रहेगी। कुल मिलाकर आपको कठिन परिश्रम करने पर ही आपको मनचाही सफलता और सम्मान की प्राप्ति संभव हो पाएगी।
मीन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह काफी उतार-चढ़ाव भरा रहने वाला है। इस सप्ताह आपको कभी घी घना तो कभी सूखा चना और कभी वो भी मना वाली स्थिति से गुजरना पड़ सकता है। इस सप्ताह आपके कार्यों में जहां तमाम तरह की अड़चनें आएंगे तो वहीं इष्ट-मित्रों और शुभचिंतकों की मदद से उसे दूर करने का रास्ता भी निकलेगा। हालांकि जीवन से जुड़ी तमाम चुनौतियों का सामना करने के लिए तन और मन से स्वस्थ रहने की आवश्यकता रहेगी। सप्ताह के मध्य का समय आपकी सेहत की दृष्टि से प्रतिकूल रह सकता है। इस दौरान आपकी कोई पुरानी बीमारी उभर सकती है अथवा आप मौसमी बीमारी की चपेट में आ सकते हैं। ऐसे में स्वास्थ्य के प्रति सजग रहें और तथा अपनी दिनचर्या एवं खानपान सही रखें।