Pankaj Udhas Death: फिल्म जगत से दुख:द खबर, नहीं रहे मशहूर गजल गायक पंकज उधास...
बॉलीवुड फिल्म जगत से एक दुख:द खबर सामने आया है। मशहूर गजल गायक पंकज उधास अब इस दुनिया में नहीं रहे। शास्त्रीय गायक पंकज उधास का निधन हो गया है।
72 वर्ष की आयु में पंकज उधास का निधन हो गया है। काफी लंबी समय से पैंक्रियाज के कैंसर बीमारी के बाद, गायक ने 26 फरवरी 2024 को दुनिया को कहा अलविदा।
इस बात की जानकारी उनकी बेटी नयाब उधास ने सोशल मीडिया पर दी है।
इस पोस्ट में लिखा है, “मुझे बहुत खेद है और यह विनाशकारी है! उनकी आत्मा को शांति मिले। मुझे पता है कि कोई भी शब्द शांत नहीं कर सकता है।
हालांकि मैं प्रार्थना करती हूं कि सर्वशक्तिमान आपके परिवार को श्री उधासजी के अपूरणीय नुकसान से निपटने की शक्ति दे#TheEndOfAnEra”...।
कौन थे पंकज उधास?... पंकज उधास का जन्म 17 मई 1951 को जेतपुर, गुजरात में हुआ था।
उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 1980 में आहट नाम से एक गजल एल्बम जारी करके की. जल्द ही, वह भारत में गजल संगीत का पर्याय बन गए।
बॉलीवुड में, उन्होंने संजय दत्त की फिल्म नाम के लिए प्रतिष्ठित ट्रैक चिट्ठी आई है गाया था। यह गाना बहुत लोकप्रिय हुआ और इसने सभी को रुला दिया।
पंकज ने पिछले कुछ वर्षों में कई एल्बम जारी किए और कई लाइव कॉन्सर्ट की मेजबानी की, जिससे उनकी लोकप्रियता बढ़ी। पंकज उधास को भारत के चौथे सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार, पद्म श्री से सम्मानित किया गया।