Model Divya Case: कहां थी जिंदगी की वो आखिरी रात में मॉडल दिव्या पाहुजा? जहां गोली मारकर हुआ कत्ल...

गुरुग्राम के जिस होटल में मॉडल दिव्या पाहुजा की हत्या हुई, उसके कमरा नंबर 111 में पहले अभिजीत सिंह अपने किसी जानकार के साथ पहुंचा था. उसके साथ दिव्या भी थी. इसी कमरे में किसी बात को लेकर अभिजीत और दिव्या में झगड़ा शुरू हुआ, जिसमें होटल मालिक अभिजीत ने दिव्या को गोली मार दी.
दिव्या पाहुजा के कत्ल के सिलसिले में और खासतौर पर उसकी लाश को ठिकाने लगाने के सिलसिले में जो बात होटल के कमरे से निकलकर सीसीटीवी की गवाही से सामने आई, वो ये है कि अभिजीत और उसके साथियों ने मिलकर ही दिव्या के शव को BMW की डिग्गी में डाला और उसके बाद मौके से फरार हो जाते हैं.
मंगलवार रात 27 साल की दिव्या पाहुजा को होटल के कमरे में गोली मार दी गई. शुरुआती पूछताछ में पता चला है कि दिव्या के पास होटल मालिक अभिजीत सिंह की कुछ आपत्तिजनक तस्वीरें थीं, जिनको लेकर वह अभिजीत को ब्लैकमेल कर पैसे वसूलती थी. हालांकि दिव्या के परिजनों ने इस आरोप से इनकार किया है. गुरुग्राम पुलिस ने कहा कि दिव्या की हत्या के आरोपी में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.
गिरफ्तार किए गए तीन आरोपियों में होटल मालिक 56 वर्षीय अभिजीत सिंह और 28 वर्षीय हेमराज व 23 वर्षीय ओम प्रकाश शामिल हैं. होटल मालिक अभिजीत हिसार के मॉडल टाउन का मूल निवासी है. वहीं हेमराज नेपाल का रहने वाला है और ओमप्रकाश पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी का निवासी है. पुलिस के हाथ एक सीसीटीवी फुटेज लगा है, जिसमें आरोपी सफेद चादर में लिपटे दिव्या के शव को होटल सिटी पॉइंट की लॉबी में घसीटते दिख रहे हैं.
पुलिस ने कहा कि दिव्या पाहुजा की होटल मालिक अभिजीत ने गोली मारकर हत्या कर दी, क्योंकि उसने अभिजीत की तस्वीरों के साथ ब्लैकमेल कर पैसे वसूले थे, लेकिन दिव्या की बहन नैना पाहुजा ने पुलिस से की गई शिकायत में कहा है कि मुंबई में मारे गए गैंगस्टर संदीप गाडोली की बहन सुदेश कटारिया और भाई ब्रह्म प्रकाश कटारिया ने दिव्या की हत्या के लिए अभिजीत को पैसे दिए थे. इस मामले में दिव्या की बहन नैना पाहुजा की शिकायत पर सेक्टर 14 पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया गया. पुलिस गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ कर रही है.
संदीप गडोली गुरुग्राम का एक खूंखार गैंगस्टर था. वह 6 फरवरी 2016 को मुंबई के एक होटल में हरियाणा पुलिस के एनकाउंटर में मारा गया था. इस मामले की जांच मुंबई पुलिस ने की थी. मुंबई पुलिस ने कहा था कि गडोली को उसकी गर्लफ्रेंड दिव्या पाहुजा की मुखबिरी से फर्जी मुठभेड़ में मार दिया गया था.
दिव्या पाहुजा की हत्या के मुख्य आरोपी अभिजीत सिंह ने शुरुआती पूछताछ में पुलिस को बताया कि वह होटल सिटी प्वाइंट का मालिक है, लेकिन होटल को लीज पर दे रखा है. उसने पुलिस को बताया कि दिव्या पाहुजा के पास उसकी आपत्तिजनक तस्वीरें थीं, जिसको लेकर वह ब्लैकमेल कर रही थी और पैसे वसूल रही थी. इस बार वह बड़ी रकम चाह रही थी.
इस मामले में पुलिस प्रवक्ता सुभाष बोकेन ने कहा कि आरोपी अभिजीत ने बताया कि 2 जनवरी को वह दिव्या पाहुजा के साथ होटल सिटी प्वाइंट आया था. वह उसके फोन से अपनी तस्वीरें डिलीट करना चाह रहा था, लेकिन दिव्या ने अपने फोन का पासवर्ड नहीं बताया. इसके चलते अभिजीत ने होटल में सफाई और रिसेप्शन का काम करने वाले हेमराज और ओम प्रकाश के साथ मिलकर दिव्या की गोली मारकर हत्या कर दी.
मॉडल दिव्या के शव को अभिजीत की बीएमडब्ल्यू कार में रख दिया. इसके बाद अभिजीत ने अपने दो अन्य साथियों को बुलाया और शव को ठिकाने लगाने के लिए उन्हें अपनी कार दी. पुलिस टीम आरोपियों को पकड़ने और शव को बरामद करने के लिए छापेमारी कर रही है.
गुरुग्राम के बलदेव नगर निवासी नैना पाहुजा ने शिकायत दर्ज करवाकर कहा है कि दिव्या पाहुजा 1 जनवरी को अभिजीत से मिलने गई थी. दो जनवरी की सुबह 11:50 बजे दिव्या से बात की थी. उसके बाद उसका फोन नहीं मिला. जब कुछ पता नहीं चला तो साउथ एक्सटेंशन नई दिल्ली अभिजीत के घर गए, जहां उसका दोस्त बलराज था, जिसकी पहचान पुलिस ने हेमराज के रूप में की है, मौजूद था.
शिकायत में नैना पाहुजा ने कहा कि इसके बाद अभिजीत के पास उसके होटल पहुंची. जब होटल में सीसीटीवी फुटेज दिखाने को कहा तो इनकार कर दिया. इसके बाद पुलिस को बुलाया. पुलिस ने जांच शुरू की. दिव्या की बहन ने शिकायत में कहा कि एक महिला, जिसके बाल लड़कों की तरह कटे हुए थे, वह काला और सफेद रंग का स्वेटर पहने हुए थी, वह भी मेरी बहन की हत्या में शामिल है.
वीरेंद्र कुमार उर्फ बिंदर गुज्जर एक गिरोह चलाता था. वह गैंगस्टर संदीप गाडोली को खत्म करने के लिए हरियाणा पुलिस के साथ साजिश रच रहा था. जब संदीप को मुंबई के होटल में मारा गया, उस समय गुज्जर जेल में था, लेकिन उसने अपने भाई मनोज की मदद से साजिश रची और पाहुजा को ट्रैप में फंसा लिया. इसके बाद पांच पुलिस कर्मियों के साथ मॉडल दिव्या पाहुजा, उसकी मां और अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया गया था. बॉम्बे हाई कोर्ट ने दिव्या पाहुजा को गिरफ्तार किए जाने के करीब सात साल बाद पिछले साल जून में जमानत दे दी थी.