Jhanak 16 March 2024: खतरे में पड़ी झनक की जान, तलाबा में डूबकर! शो में आया ये धमाकेदार ट्विस्ट...
अंजना शुभो से पूछती हैं कि आखिर हम लोग कहा जा रहे हैं लेकिन अंजना को कोई भी जवाब नहीं देता हैं। इधर दूसरी तरफ अर्शी भी अपने घर में बोस परिवार के साथ जाने के लिए तैयार होती हैं।
अनिरुद्ध सोचता हैं कि झनक की शादी किसी अच्छे से इंसान के साथ हो ताकि वह अपना जीवन खुशी खुशी शांतिपूर्ण जी सके। सृष्टि बोलती हैं कि वह जरूर झनक के लिए एक अच्छा आदर्श विकल्प ढूंढ लेंगी।
झनक समेत परिवार के बाकी लोग तैयार होकर एक स्थानीय तालाब के पास पहुंचते हैं। अंजना और झनक वहां की व्यवस्था देखकर हैरान हो जाते हैं। अनिरुद्ध की दादी अर्शी को बुलाती हैं और उससे शंख पाला तोड़ने के लिए बोलती हैं, जो की एक शादी शुदा लड़की के लिए शुभ होता हैं। झनक और अनिरुद्ध की शादी तोड़ने के लिए अर्शी दादी की बात मानती हैं।
झनक घबराती हैं, लेकिन वो शांति से अर्शी को उसके हाथों से शंख पाला तोड़ने देती हैं ओर अर्शी उसे तोड़ देती हैं। छोटन अनिरुद्ध से पूछता है कि क्या तुम कुछ बोलना चाहते हो. लेकिन अनिरुद्ध पूरी प्रक्रिया के दौरान चुपचाप रहता हैं। झनक का संख पाला तोड़ने में सृष्टि भी अर्शी की मदद करती हैं। दादी ने झनक को सफेद साड़ी पहनने के लिए बोला अंजना, अनिरुद्ध और छोटन को झनक के लिए बहुत बुरा लगता हैं।
लेकिन वो किसी को कुछ बोल नहीं पाते हैं। तनुजा अर्शी से झनक के सिंदूर को धोने के लिए बोलती हैं, जो कि एक शादी शुदा लड़की की दूसरी निशानी होती हैं। अर्शी को झनक का सिंदूर धोने के लिए बोलते हैं, वह तोटे से धीरे धीरे झनक के माथे से उसका सिंदूर धोती हैं और उसका सारा सिंदूर मिठा देती हैं।
झनक और अनिरुद्ध दोनों को बहुत बुरा लगता हैं और वह बहुत निराश महसूस करते हैं लेकिन वह चुपचाप शांति से सारा दर्द सहन करते हैं। तनुजा झनक को याद दिलाती हैं कि आज के बाद तुम अब सिंदूर नहीं लगाओगी और दादी झनक को सफेद साड़ी पहनने का आदेश देती हैं, और बोलती हैं कि अब तुम एक विधवा हो। बिपाशा झनक को एक सफेद साड़ी देती हैं।
झनक पानी के पास आती हैं फिर उससे सफेद साड़ी पहनने को बोला जाता हैं, फिर झनक सबकी बात से सहमत होकर सफेद साड़ी पहन लेती हैं और अपने पहले वाले कपड़े पानी में फेक देती हैं।
आने वाले एपिसोड में आपको देखने को मिलेगा कि सृष्टि झनक को गहरे पानी में स्नान करने के लिए बोलती हैं, लेकिन झनक को थोड़ा डर लगता हैं पर सृष्टि उसे नीचे पानी में खीच लेती हैं। फिर अचानक झनक पानी में गिर जाती हैं और अपना होश खो देती हैं। अनिरुद्ध झनक की जान बचाने के लिए पानी में कूद जाएगा।