दमदार गाड़ियों के लिए मशहूर हुंडई कंपनी ने आज भारत में अपनी सबसे किफायती SUV एक्सटर का नया नाइट एडिशन लॉन्च कर दिया है।

कुछ समय पहले ही कंपनी ने इस गाड़ी की कुछ झलकियां दिखाई थीं। अब आप इसे शोरूम में देख सकते हैं।
ये नई एसयूवी ना सिर्फ देखने में कमाल की लगती है, बल्कि इसकी कीमत भी बहुत बढ़िया है। इसकी शुरुआती कीमत 8.38 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है। वहीं इसके सबसे टॉप मॉडल की कीमत 10.43 लाख रुपये तक जाती है।
आपको बता दें कि ये नया नाइट एडिशन पहले से मौजूद एक्सटर के SX और SX(O) मॉडल पर आधारित है। लेकिन, इस बार कंपनी ने इसे एकदम नया लुक देने की कोशिश की है।
गाड़ी में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं ताकि इसे पुरानी वाली एक्सटर से आसानी से पहचाना जा सके।
सबसे खास बात है इसका अगला हिस्सा, जिसे पूरी तरह से ब्लैक कर दिया गया है। स्पोर्टी लुक देने के लिए गाड़ी के आगे और पीछे स्किड प्लेट्स लगाए गए हैं।
साथ ही 15 इंच के नए डिजाइन वाले अलॉय व्हील्स और फ्रंट बम्पर पर भी रेड रंग के हाइलाइट्स दिए गए हैं। पीछे की तरफ भी टेलगेट पर रेड कलर का इस्तेमाल किया गया है। ये सभी चीजें मिलकर गाड़ी को एक दमदार और स्पोर्टी लुक देती हैं।
इस गाड़ी के अंदर भी इसे खास बनाने की पूरी कोशिश की गई है। इसका इंटीरियर पूरी तरह से काले रंग का है, जिसे रेड रंग की लाइनों से सजाया गया है।
ये रेड रंग फर्श पर बिछे मैट, एयर कंडीशनिंग के वेंट्स और स्टीयरिंग व्हील पर भी देखने को मिलता है।
इसके अलावा, गाड़ी में मिलने वाले ज्यादातर फीचर्स पहले वाले मॉडल वाले ही हैं। सिर्फ सीटों पर नाइट एडिशन की खास पहचान के लिए बैजिंग दी गई है।
हुंडई ने इस गाड़ी के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया है। इसमें पहले की तरह ही 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन लगा है, जो 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आता है। ये इंजन 81bhp की पावर और 113Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।
अगर आप एक ऐसी SUV ढूंढ रहे हैं जो देखने में भी शानदार हो और इसकी कीमत भी आपकी जेब पर भारी ना पड़े, तो नई एक्सटर नाइट एडिशन आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकती है।
ये गाड़ी कुल मिलाकर पांच अलग-अलग रंगों में यानी (स्टारी नाइट, एटलस व्हाइट, रेंजर खाकी) और दो डुअल-टोन रंगों में यानी (रेंजर खाकी विथ एबिस ब्लैक रूफ, शैडो ग्रे विथ एबिस ब्लैक रूफ) में उपलब्ध है।