बजाज ऑटो ने भारत की बड़ी ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी Flipkart के साथ हाथ मिलाया है। अब लोग Flipkart पर बजाज की कुछ मोटरसाइकिल खरीद या बुक कर सकते हैं।

यह नया तरीका बाइक खरीदने को आसान बनाएगा। आइए जानते है की Flipkart पर मिलने वाली बजाज मोटरसाइकिल के किमत और दूसरी अधिक जानकारी के बारें में थोड़ा विस्तार से...
इस समय सिर्फ 25 शहरों के लोग ही इस सुविधा का फायदा उठा सकते हैं। वे 100cc से 400cc तक की बाइक ऑनलाइन खरीद या बुक कर सकते हैं।
इसमें बजाज की मशहूर बाइक जैसे पल्सर, डोमिनार, एवेंजर, प्लैटिना और सीटी शामिल हैं। इन बाइक को अब घर बैठे ही खरीदा जा सकता है।
Flipkart पर बजाज की सभी बाइक नहीं मिलेंगी। जो बाइक मिल रही हैं, उनकी कीमत 69,000 रुपये से शुरू होती है।
सबसे महंगी बाइक की कीमत 2.31 लाख रुपये है। ये कीमतें showroom की हैं, यानी घर पहुंचाने पर कुछ ज्यादा खर्च हो सकता है।
Flipkart पर बाइक बुक करना बहुत आसान है। सबसे पहले Flipkart की वेबसाइट पर जाएं। फिर search बार में वो बाइक लिखें जो आप खरीदना चाहते हैं।
जब आपको वो बाइक मिल जाए, तो 'Add to Cart' पर क्लिक करें। उसके बाद 'Buy Now' पर क्लिक करें। अब आप अपने मनपसंद तरीके से पैसे दे सकते हैं। पैसे देने के बाद आपकी बाइक बुक हो जाएगी।
बजाज ने HDFC और Axis बैंक के साथ भी डील की है। इससे लोगों को और भी फायदा मिलेगा। अगर आप इन बैंकों के कार्ड से पेमेंट करेंगे तो आपको छूट मिलेगी।
कुछ लोगों को बिना ब्याज के EMI की सुविधा भी मिलेगी। क्रेडिट कार्ड पर भी कुछ खास ऑफर हैं।
बजाज ने बताया कि वे Flipkart के साथ इसलिए जुड़े हैं ताकि लोग ऑनलाइन भी बाइक खरीद सकें।
कंपनी का कहना है कि इससे बाइक खरीदना आसान और तेज हो जाएगा। लोगों को अच्छा अनुभव मिलेगा और वे घर बैठे ही अपनी मनपसंद बाइक चुन सकेंगे।