Anupamaa 18 Sept 2023: टीवी सीरियल 'अनुपमा' का सोमवार का एपिसोड थोड़ा फीका रहने वाला है। हालांकि मेकर्स ने इस अपकमिंग एपिसोड में आने वाले कई बड़े ट्विस्ट से जुड़े हिंट इस एपिसोड में दिए हैं।
अनुपमा शो के 18 सितंबर के एपिसोड में आप देखेंगे कि अनुपमा गुरु मां के अतीत से जुड़े सच खंगालने की कोशिश करेगी।
उसे गुरु मां के पुराने कागजों में उनके बच्चे का बर्थ सर्टिफिकेट और अनाथ आश्रम के कुछ कागज मिलेंगे।
अनुपमा कयास लगाएगी कि शायद गुरु मां ने अपने बच्चे को अनाथ आश्रम में दे दिया होगा, हालांकि उसका मन यह मानने को तैयार नहीं होगा।
वह अपने पति अनुज कपाड़िया को भी बताएगी कि कागजों के मुताबिक गुरु मां मालती देवी का एक बेटा है।
वह बताएगी कि उसने कागजों में जो बर्थ डेट गुरु मां के बच्चे की देखी है, उसके हिसाब से उसकी उम्र आप जितनी ही होगी। अनुज भी गुरु मां के अतीत को लेकर थोड़ा जिज्ञासू हो जाएगा।
उधर कपाड़िया मेंशन में वनराज शाह को यह डर सताने लगेगा कि कहीं उसके माता-पिता उसे छोड़कर ना चले जाएं। वह बार-बार जाकर अपने सोते हुए मां-बाप की सांसें चेक करेगा। लीला उसे समझाएगी कि ठीक है, लेकिन एक ना एक दिन तो उन्हें जाना ही होगा।
वनराज शाह के जाने के बाद बापूजी लीला से कहेंगे कि उनका बेटा एक बहुत अच्छा बेटा और पिता है, लेकिन उसे एक अच्छा पति भी बनने की जरूरत है। उनका इशारा काव्या की तरफ होगा।
सीरियल में दिखाया गया है कि अनुपमा गुरु मां मालती देवी के पास बैठकर उन्हें उनके अतीत के बारे में याद दिलाने की कोशिश करेगी।
मालती देवी को कुछ बातें याद आएंगी, लेकिन फिर वह सब कुछ भूल जाएंगी। वह बताएंगी कि जब वह याद करने की कोशिश करती हैं तो अचानक से उनका सिर भारी-भारी होने लगता है।
इस पर अनुपमा उन्हें कहेगी कि आप याद कीजिए लेकिन धीरे-धीरे याद कीजिए। मालती देवी अनुपमा की तस्वीर देखकर उन्हें पहचान लेगी।