‘बुराड़ी कांड’ पर बनने जा रही हैं वेब सीरीज, कंपनी ने की बड़ी घोषणा

नईदिल्ली 6 जुलाई 2020। भारत की फिल्म निर्माता कंपनी वायाकॉम 18 मोशन पिक्चर्स अपने डिजिटल विंग टिपिंग पॉइंट के अंतर्गत ‘राडिया टेप विवाद’ पर एक वेब सीरीज का निर्माण कर रही है। यह वेब सीरीज नीलिमा कोटा की किताब ‘द ऑनेस्ट सीजन’ से प्रेरित होगी जिसको लिखने और निर्देशित करने की जिम्मेदारी सुपर्ण वर्मा को सौंपी गई है। इस खबर की जानकारी खुद वायाकॉम 18 मोशन पिक्चर्स के सीओओ अजीत अंधारे ने दी है।

राडिया टेप विवाद वर्ष 2008 और 2009 के बीच में घटी देश की सबसे चर्चित घटनाओं में से एक है। इस विवाद में उस समय की राजनीतिक पैरवीकार नीरा राडिया की एक सीनियर पत्रकार और कुछ कॉर्पोरेट कंपनियों के साथ फोन पर हुई बातचीत को आयकर विभाग ने टैप कर लिया था। इन बातचीत में आयकर विभाग ने पाया था कि इन लोगों के बीच हुई बातचीत में 2जी स्पेक्ट्रम की खरीद फरोख्त की भी कुछ संदिग्ध बातें हुई हैं। अब इसी केस को यह फिल्म निर्माता कंपनी एक वेब सीरीज की शक्ल में दर्शकों के सामने पेश करने जा रही है।

सिर्फ इतना ही नहीं, कंपनी ने एक साथ पांच वेब सीरीजों पर काम शुरू किया है जिसमें राडिया टेप्स विवाद के अलावा ‘बुराड़ी कांड’ भी शामिल है। वर्ष 2018 में इस कांड की भी बहुत चर्चाएं हुई थीं। दरअसल, दिल्ली के बुराड़ी क्षेत्र में चुंडावत परिवार के 11 सदस्यों को एक साथ उनके ही घर में मरा हुआ पाया गया था। 10 लोगों की मौत फांसी पर लटकने से हुई थी जबकि घर की एक बूढ़ी दादी की मौत भी गला दबने पर सांस रुकने से हुई थी। खबरों से पता चला था कि ये मौतें अंधविश्वास के चलते हुई हैं।

 

Spread the love