Begin typing your search above and press return to search.

मौसम बारिश- ब्रेकिंग : छत्तीसगढ़ सहित 12 राज्यों में अगले 24 घंटों में होगी बारिश……कई इलाकों में होगी बारिश, आंधी-ओले भी पड़ सकते हैं…….जानें मौसम का हाल

मौसम बारिश- ब्रेकिंग : छत्तीसगढ़ सहित 12 राज्यों में अगले 24 घंटों में होगी बारिश……कई इलाकों में होगी बारिश, आंधी-ओले भी पड़ सकते हैं…….जानें मौसम का हाल
X
By NPG News

रायपुर 18 मार्च 2021। छत्तीसगढ़ सहित देश के कई हिस्सों में मौसम फिर बदलने वाला है। अगले 24 से 48 घंटे के भीतर देश के कई हिस्सों में बारिश और ओले पड़ सकते हैं। छत्तीसगढ़ के भी कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होगी। कुछ जगहों पर तेज हवाओं के साथ ओला वृष्टि भी हो सकती है। बारिश के बाद जब मौसम खुलेगा तो ना सिर्फ गरमी तेज पड़ेगी, बल्कि लू के थेपड़ों को भी झेलना होगा।

मौसम विभाग के मुताबिक मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में 18 से 19 मार्च को ओलावृष्टि की भी संभावना है. आने वाले पांच दिनों में राज्य में कई स्थानों पर तेज हवा और बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार, 19 मार्च को पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में भी यही हाल देखने को मिल सकता है.

सौराष्ट्र और कच्छ को छोड़कर अगले 5 दिनों के दौरान देश के बाकी राज्यों में तापमान बढ़ने की कोई संभावना नहीं है. मौसम विभाग ने बताया कि सौराष्ट्र और कच्छ में 16 और 17 मार्च, 2021 को हीट वेव की संभावनाएं बहुत अधिक है. यहां तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है.

उत्तराखंड में इस हफ्ते गर्जना के साथ बारिश और बर्फबारी की संभावना है. यहां उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, देहरादून, नैनीताल, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं हल्की बारिश और बिजली के चमकने का पूर्वानुमान है. वहीं बाकी के जिलों में मौसम के शुष्क रहने की संभावना है.

उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में बुधवार को मौसम के शुष्क रहने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक 18 मार्च को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों पर गरज के साथ बौछारें पड़ने का पूर्वानुमान है. विभाग ने कहा है कि 19 मार्च को राज्य के अलग अलग जगहों में गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है.

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में इस हफ्ते मौसम बदल सकता है और लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी में इस हफ्ते हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. इसी के साथ तापमान में गिरावट भी दर्ज की जाएगी और दिल्ली की हवा की गुणवत्ता में भी सुधार आने की संभावना है.

Next Story