मौसम ब्रेकिंग : कुछ देर में प्रदेश के कई हिस्सों में हो सकती है बारिश…. मौसम विभाग का कई इलाके के लिए आरेंज अलर्ट जारी…. अगले दो दिन तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा

रायपुर 28 अप्रैल 2020। छत्तीसगढ़ में पिछले 72 घंटे से मौसम बदला हुआ है और अगले 48 घंटे तक मौसम का यही मिजाज रहने वाला है। मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों के लिए आरेंज अलर्ट जारी किया है। स्काईमेट वेदर वेबसाइट के मुताबिक छत्तीसगढ़ सहित देश के 15 राज्यों में बारिश के आसार है, उनमें कई जगहों पर बारिश और आंधी-तूफान के साथ ओले भी पड़ेंगे। वेबसाइट के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान पूर्वोत्तर भारत, गंगीय पश्चिम बंगाल, तटीय ओडिशा और केरल के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने या और गरज के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान है। इन भागों में कहीं-कहीं भारी बौछारें भी गिर सकती हैं।

आंतरिक तमिलनाडु, आंतरिक कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में कई जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं।मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, दक्षिण-पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश, उत्तरी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार और झारखंड में एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा के आसार हैं। हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, लद्दाख और उत्तरी पंजाब में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश तथा उत्तरी हरियाणा में एक-दो स्थानों पर वर्षा के आसार हैं।

मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ पूर्वी दिशा में आगे निकल गया है। बांग्लादेश पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। एक अन्य चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र विदर्भ और इससे सटे दक्षिणी छत्तीसगढ़ पर दिखाई दे रहा है। मध्य भारत पर बने इस सिस्टम से तेलंगाना और कर्नाटक होते हुए दक्षिणी तमिलनाडु तक एक ट्रफ बना हुआ है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.