मौसम अलर्ट : छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में होगी बारिश… मौसम के इस बदलाव के प्रदेश में हो जायेगी सर्दी की शुरुआत… कल भी इस तरह का मौसम बना रहेगा, ये है वजह

रायपुर 15 अक्टूबर 2020। छत्तीसगढ़ में पिछले पांच दिनों से मौसम बदला हुआ है। मानसून की रवानगी के बीच अचानक बदले मौसम से प्रदेश के कई जगहों पर बारिश हो रही है, तो कई जगहों पर सर्दी का आहट भी सुनाई देने लगी है। मौसम विभाग ने प्रदेश के कई इलाकों में बारिश के संकेत दिये हैं। राजधानी रायपुर सहित प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में गरज-चमक के साथ बारिश होगी।

राजधानी रायपुर में आज सुबह से ही रूक-रूककर बारिश हो रही है। मौसम विभाग की मानें तो अगले दो दिनों तक इसी तरह मौसम रहेगा। मौसम में बदलाव के बाद प्रदेश में ठंड की शुरुआत होगी।छत्तीसगढ़ में मौसम का ये असर तेलंगाना पर बना डिप्रेशन की वजह से हुआ है। छत्तीसगढ़ के राजधानी रायपुर के अलावे, सरगुजा के क्षेत्र व बस्तर के कई इलाकों में बारिश हो सकती है।

ये डिप्रेशन अब पश्चिमी दिशा में आगे बढ़ रहा है। यह अब कमज़ोर होकर गहरे निम्न दबाव के क्षेत्र के रूप में महाराष्ट्र पर है। साथ ही तेलंगाना और दक्षिण मराठवाड़ा पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र भी बना हुआ है साथ ही एक ट्रफ बंगाल की खाड़ी से अरब सागर के मध्य भागों तक बनी हुई है।अरब सागर के मध्य पूर्वी भागों पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र भी बना हुआ है। यह सिस्टम जल्द ही निम्न दबाव का क्षेत्र बन सकता है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.