comscore

मौसम अलर्ट: आज से तीन दिनों तक मौसम रहेगा खराब… छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, दिल्ली सहित इन राज्यों में बारिश की चेतावनी

नईदिल्ली 2021। मौसम विभाग ने मई के पहले हफ्ते में देश के कई हिस्सों में बारिश होने की संभावना जताई है। इस दौरान दिल्ली, पश्चिमी यूपी, राजस्थान, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, तेलंगाना के अलावा झारखंड व हरियाणा में आंधी और गरज के साथ बारिश हो सकती है। मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ और चक्रवातीय दबाव के कारण ऐसा हो रहा है।

मौसम विभाग का कहना है कि उत्तर प्रदेश में एक से तीन मई के बीच विभिन्न स्थानों पर आंधी-पानी के आसार हैं। उसका कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण राज्य के मौसम में बदलाव आएगा। इन तीन दिनों में राज्य के अलग-अलग हिस्सों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चलेगी और बारिश होगी। पूर्वी यूपी में आंधी पानी का ज्यादा असर रहने की आशंका है। वहीं इस दौरान छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, तेलंगाना व झारखंड समेत पूर्वी भारत के कुछ हिस्सों में भी तेज बारिश हो सकती स्काईमेट वेदर के मुताबिक अगले 24 घंटे में राजस्थान, पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश के साथ आंधी और बारिश हो सकती है।

स्काईमेट वेदर के मुताबित अगले 3 दिनों के दौरान, राजस्थान, पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश के साथ आंधी और देखो की गरज चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है। उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और केरल में हल्की से मध्यम बारिश के साथ 12 स्थानों पर तेज बारिश होने की संभावना है। वहीं पश्चिमी हिमालय, उत्तर पूर्व भारत, मध्य महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों और तटीय आंध्र प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। बिहार, उड़ीसा, तेलंगाना, मराठवाड़ा और विदर्भ के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश होने की उम्मीद है। गुजरात और छत्तीसगढ़ में एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश संभव है।

 

 

Spread the love