मौसम अलर्ट : छत्तीसगढ़ में अगले 24 घंटे होगी कई इलाकों में जोरदार बारिश…. अगले 5-6 दिन कुछ हिस्सों में होगी बारिश… मौसम वैज्ञानिकों ने बारिश की ये बताई है वजह

रायपुर 12 सितंबर 2020। छत्तीसगढ़ में फिर मौसम बदलने वाला है। प्रदेश में अगले 24 घंटे में कई इलाकों में बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने इस बाबत अलर्ट जारी कर दिया है। छत्तीसगढ़ के अलावे देश के अधिकांश हिस्सों में कल बारिश होगी। छत्तीसगढ़ के अलावे मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, ओड़िशा, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल सहित कई राज्यों में बारिश होगी।

अगले 24 घंटों के दौरान तटीय कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, असम, सिक्किम, अंडमान व निकोबार द्वीपसमूह और गुजरात में हल्की से मध्यम बारिश कई जगहों पर जारी रहने के आसार हैं। इन भागों में कुछ स्थानों पर भारी बारिश का भी अनुमान है।तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश और कहीं-कहीं पर मध्यम बारिश हो सकती है।पूर्वी उत्तर प्रदेश के भी कुछ इलाकों में मॉनसून की रिमझिम फुहारें देखने को मिल सकती हैं।

मौसम विज्ञानियों के अनुसार मानसून द्रोणिका मध्य समुद्र तल पर अमृतसर, रोहतक, टीकमगढ़, सीधी, जमशेदपुर, बालासोर, बंकोरा, दिघा और उसके बाद पूर्व की ओर उत्तर पूर्व बंगाल की खाड़ी तक स्थित है। एक द्रोणिका बिहार से दक्षिण छत्तीसगढ़ तक 1.5 किलोमीटर ऊंचाई तक ऐसे है। आज प्रदेश के अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। प्रदेश में एक दो स्थानों पर गरज चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने और भारी वर्षा होने की संभावना है। प्रदेश में अधिकतम तापमान में विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.