वाराणसी में भगवान को पहनाया मास्क… कोरोना वायरस के असर का डर…स्पर्श न करने के लगाए पोस्टर

वाराणसी 17 मार्च 2020 कोरोनावायरस (COVID-19) चीन सहित कई देशों के लिए घातक बन चुका है. लोगों को इससे बचने के लिए एहतियात बरतने की सलाह दी जा रही है. प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी लोगों को जागरूक किया जा रहा है. वाराणसी में भगवान पर भी कोरोना के असर का डर है, इसीलिए लोगों ने जारूकता के लिए भगवान को भी मास्क पहना दिया है.

समाजसेवी रवीन्द्र त्रिवेदी ने अपने साथियों के साथ वाराणसी के प्रहलाद घाट पर बने प्रह्लादेश्वर मंदिर में शिवलिंग को मास्क से ढक दिया है, और मंदिर के बाहर भी पोस्टर लगाकर लोगों को सचेत किया गया है. इसमें लिखा है कि मंदिर में आने वाले भक्तों से अपील है कि वह मूर्तियों को न छुएं और फिलहाल दूर से ही पूजा करें.

Image result for varanasi me bhagwan ko pehnaya mask

जागरुकता के लिए उठाया ये कदम

रवीन्द्र ने बताया, “कोरोनावायरस  का असर अब दुनिया में बढ़ रहा है. छूने से यह वायरस  बढ़ सकता है. इसी कारण हमने लोगों में जागरूकता लाने के लिए भगवान को भी मास्क पहना दिया है. इससे लोगों में अच्छा संदेश जाएगा. लोग आपस में भी एक-दूसरे को छूने से बचें और इस बारे में ज्यादा से ज्यादा लोगों को जागरुक करें. अफवाह न फैलाएं, ताकि लोगों में किसी प्रकार की कोई दिक्कत न हो.”

उन्होंने बताया कि हम लोगों ने मंदिर की मूर्तियों और खासकर शिवलिंग को मास्क पहनाया है. हमारा आग्रह है कि लोग मूर्तियों को स्पर्श न करें, इससे भी वायरस अधिक लोगों तक पहुंच सकता है.

Spread the love