खास जैकेट को पहनकर मुख्यमंत्री ने पढ़ा है आज का बजट….. जानिये क्या खासियत है उस जैकेट की…. क्यों हुई आज उस जैकेट की सदन में भी चर्चा……जैकेट पर क्या बोले विधानसभा अध्यक्ष

रायपुर 3 मार्च 2020। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज 1 लाख करोड़ से ज्यादा का बजट प्रस्तुत किया। मुख्यमंत्री के पिटारे से इस दौरान हर तबके के लिए सौगात निकली। फिर चाहे किसान हो, छात्र हों या फिर शिक्षाकर्मी….सभी के लिए ये बजट खास रहा ही। इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का कुर्ता खासा चर्चा में रहा।

बजट पेश करने के दौरान मुख्यमंत्री हल्के गुलाबी रंग का बंद गला का जैकेट पहन रखा था। व्हाइट कुर्ते पर उनका ये जैकेट काफी निखरकर आ रहा था। गला बंद ये जैकेट देखने में जितना खुबसूरत था, उसकी खासियत उससे कहीं ज्यादा लाजवाब थी। दरअसल मुख्यमंत्री की ये जैकेट प्योर कॉटन की उस कपड़े की बनी थी, जिससे खास तौर पर छत्तीसगढ़ में गमछा तैयार होता है।

किसानों के गमझे वाले कपड़ों से बने जैकेट को पहनकर किसान पुत्र मुख्यमंत्री ने किसानों को कई बड़ी सौगात दी।

हालांकि इस जैकेट की सदन में भी खूब तारीफ हुई। बजट प्रस्तुत करने जैसे ही मुख्यमंत्री सदन में दाखिल हुए, उनके कुर्ते के कलर को लेकर सदन में कुछ सदस्यों ने चुटकी ली।

दरअसल इक्तेफाक ऐसा हुआ कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के जैकेट का रंग बिल्कुल एक सा हो गया।

मुख्यमंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री के जैकेट के एक रंग को देखकर सदन में कुछ सदस्यों में हार परिहास शुरू हुआ कि आज तो पूर्व मुख्यमंत्री भी सेम कलर का जैकेट पहनकर आये हैं।

उसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ने मुस्कुराते हुए कहा ….

“बढ़िया है, होली का त्योहार आने वाला है, सभी को एक ही रंग में रंग जाना चाहिये”

विधानसभा अध्यक्ष की बातों को सुनकर सदन में सदस्य भी हंसने लगे। बजट का ये मौका आज खास तो था ही इस खास मौके को अपने खास जैकेट से मुख्यमंत्री ने उसे और भी खास बना दिया।

Spread the love