Begin typing your search above and press return to search.

देखे वीडियो: अफगानिस्तान राष्ट्रीय टीम के फुटबॉलर जाकी अनवारी,एयरपोर्ट पर अमेरिकी विमान से गिरने के चलते उनकी हुई मौत

देखे वीडियो: अफगानिस्तान राष्ट्रीय टीम के फुटबॉलर जाकी अनवारी,एयरपोर्ट पर अमेरिकी विमान से गिरने के चलते उनकी हुई मौत
X
By NPG News

नईदिल्ली 20 अगस्त 2021I अफगानिस्तान राष्ट्रीय टीम के फुटबॉलर जाकी अनवारी का गुरुवार को निधन हो गया। बताया जा रहा है कि काबूल एयरपोर्ट पर अमेरिकी विमान से गिरने के चलते उनकी मौत हो गई। इस बात की जानकारी गुरुवार को एरियाना न्यूज एजेंसी ने दी। एरियाना ने कहा कि जाकी अमेरिकी विमान बोइंग सी-17 से गिरे थे और उकी मौत की पुष्टि खेल महानिदेशालय ने की थी।
बता दें कि जाकी अफगानिस्तान के युवा फुटबॉलर थे। उनकी मौत सोमवार (16 अगस्त) को ही हो गई थी। वह अमेरिकी सैन्य विमान से गिर गए थे। जाकी की मौत की घोषणा अफगान राष्ट्रीय फुटबॉल टीम ने एक फेसबुक पोस्ट के माध्यम से 18 अगस्त को की। वहीं, इसके अगले दिन खेल निदेशालय ने इस खबर की पुष्टि की। दरअसल, अनवारी उन हजारों अफगानियों में से एक थे, जो सोमवार को हामिद करजई अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर आए थे।
विमान में सवार होने के लिए भगदड़ मच गई थी। तालिबानी लड़ाकों की खौफ के चलते कई लोग विमान के पहिए पर बैठ गए थे, जिससे की वह देश छोड़ बाहर जा सके। 16 अगस्त को तालिबान ने अफगानिस्तान की राजधानी काबुल पर कब्जा कर लिया था। बताया जा रहा है कि जिन तीन लोगों की मौत हुई थी उनमें से एक जाकी भी थे, जो विमान के पहिए के ऊपर बैठे थे। बता दें कि अनवारी अफगान राष्ट्रीय युवा फुटबॉल टीम में खेला है।
मालूम हो कि 16 अगस्त को हामिद करजई अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर भयावह दृश्य वाला एक वीडियो सामने आया था। अमेरिकी वायुसेना का सैन्य विमान जैसे ही टेकऑफ के लिए आगे बढ़ रहा था, लोगों का हुजूम रनवे पर विमान के साथ-साथ चल रहा था। विमान के उड़ान भरने से पहले कुछ लोग टायरों के ऊपर बनी जगह पर सवार हो गए। विमान जब ऊंचाई पर पहुंच गया तो लोगों ने संतुलन खो दिया। तीन लोगों की आसमान से गिरने से मौत हो गई। बाद में उनके शव मकानों की छत पर मिले।

Next Story