देखें वीडियो: IPL 2020 का पहला विज्ञापन रिलीज… देखें विराट, धोनी आये इस अंदाज में…

नईदिल्ली 24 फरवरी 2020। रविवार (23 फरवरी) को आईपीएल 2020 का पहला विज्ञापन रिलीज किया गया। इस विज्ञापन में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली तीनों का जिक्र किया गया है।

आईपीएल के पहले 12 सीजन के विज्ञापन भी काफी मजेदार रहे हैं। इन क्रिएटिव विज्ञापनों ने फैन्स के रोमांच और उत्साह को बढ़ाने का काम किया है। ये विज्ञापन यह भी याद दिलाते हैं कि इस टूर्नामेंट में दर्शकों के मनोरंजन का भरपूर सामान होगा। इन विज्ञापनों में टीमों की कड़ी प्रतिद्विन्द्विता भी दिखाई जाती है। शुरुआत धोनी से होती है, जिसमें उनके लिए सवाल किया गया है कि ‘क्या खेल पाएगा?’ दरअसल धोनी 2019 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के बाद से क्रिकेट से दूर रहे हैं और अब आईपीएल में सबकी निगाहें उन पर जरूर टिकी होंगी।

यह विज्ञापन काफी मजेदार है। इस वीडियो विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के टाइटल नहीं जीत पाने को लेकर भी बैंटर है। इसके साथ ही रोहित शर्मा के चार बार ट्रॉफी जीतने का भी जिक्र है।

आईपीएल युवा खिलाड़ियों के लिए भी सबसे बड़ा प्लेटफॉर्म माना जाता है। इसमें युवा खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करके विश्व में अपनी पहचान बनाते हैं। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने आईपीएल की सफलता का श्रेय इस बात को दिया है कि यहां युवा क्रिकेटरों को प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलता है।

Spread the love