देखें वीडियो: कुछ ऐसे ठहर गई राजधानी, बाजार शांत…. सूनी सड़कें, राजधानी में दिखा जनता कर्फ्यू का जबरदस्त असर… लोगों ने खुद को किया घरों में कैद, कुछ इस तरह रहा रायपुर का नजारा

रायपुर 22 मार्च 2020। कोरोना वायरस को लेकर भारत समेत पूरी दुनिया में हाहाकार मचा है। चीन से फैले इस लाइलाज महामारी के मरीजों की संख्या भारत में लगातार बढ़ रही है। इसके वायरस के प्रसार को रोकने के उद्देश्य से आज भारत में जनता कर्फ्यू जारी है और यह आज रात नौ बजे तक जारी रहेगा। कोरोना से बचाव के मद्देनजर छत्तीसगढ़ में भी जनता कर्फ्यू का असर सुबह से दिखाई दिया। राजधानी रायपुर की तमाम सड़के, बस्तियां, कॉलोनी, चौक- चौराहे, होटल, सिनेमा घर, मॉल, रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट, और दुकाने बंद दिखी।

राजधानी का ह्रदय स्थल कहे जाने वाले जय स्तंभ चौक, तेलीबांधा, मरीन ड्राइव, चौपाटी, होटल, बार, गार्डन सभी जगह सन्नाटा पसरा हुआ है। जनता कर्फ्यू के दौरान लोग अपने परिवार वालों के साथ में ही घरों में ही रह कर समय बीता रहे है। वहीँ इस कर्फ्यू के दौरान पेट्रोल पंप, मेडिकल और एम्बुलेंस की सेवाएँ चालू रखी गई। जनता कर्फ्यू के तहत आज पूरे प्रदेश में सुबह 7 बजे से लेकर रात नौ बजे तक लोग घरों में ही रहेंगे और इसका पालन करेंगे ताकि खतरनाक कोरोना वायरस की चेन को तोड़ा जा सके।

 

राजधानी पुलिस सुबह से ही समय समय पर पेट्रोलिंग करके जनता कर्फ्यू के तहत लोगों से यह अपील कर रही है कि वें स्वेच्छा से कोरोनो वायरस के प्रसार को रोकने के लिए घरों में ही रहें और शांति बनाये रखे। वहीँ आज बात की जाये तो सार्वजनिक परिवहन सेवा निलंबित कर दी गई है,  आवश्यक वस्तुओं से जुड़ी दुकानों के अलावा अन्य सभी बाजार और दुकानें भी बंद है।

बता दें कि संक्रमण की श्रृंखला को तोड़ने के लिए सामाजिक मेलजोल से दूरी बनाना जरूरी है क्योंकि कोरोना के मामले बढ़ गए हैं। भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 341  हो गई है।

Spread the love