व्यापम ने PET, B.ed-D.ed सहित 11 पाठ्यक्रमों के लिए परीक्षा की तारीख किये घोषित… जून में होगी छह परीक्षाएं… मई से शुरू होगा एग्जाम का सिलसिला… पूरा कार्यक्रम देखिये

रायपुर 19 फरवरी 2020। 11 व्यावसायिक पाठ्यक्रमों के लिए आवेदन की तारीख और परीक्षा के कार्यक्रमों का व्यापम ने ऐलान कर दिया है। हर साल की भांति व्यापम पीईटी से लेकर पीपीएचटी और प्रीएमसीए सहित कई व्यावसायिक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए इम्तिहान लेता है। जारी कार्यक्रम के मुताबिक PET यानि इंजीनियरिंग, डेयरी टेक्निलॉजी, एग्रीकल्चर टेक्नोलॉजी के लिए 8 मई को परीक्षा ली जायेगी, वहीं 12 अप्रैल तक आवेदन किया जा सकता है।

प्री बीएड की परीक्षा 11 जून को होगी। अभ्यर्थी इसके लिए 7 अप्रैल से 3 मई तक आवेदन कर सकते हैं। प्री डीएलएड परीक्षा भी 11 जून को होगी, इसके लिए भी आवेदन 7 अप्रैल से 3 मई तक होगा।

बीएससी नर्सिंग की परीक्षा 21 जून को होगी। 17 अप्रैल से 10 मई तक आवेदन की तारीख है। प्री बीए. बीएड व बीएससी बीएड की परीक्षा 21 जून को होगी। इसके लिए 17 अप्रैल से 10 मई तक आनलाइन आवेदन भरा जा सकता है। प्री एमएससी की परीक्षा 28 जून को होगी।

प्री एमसीए की परीक्षा 21 जून को होगी, जिसके लिए आवेदन 17 मार्च से 12 अप्रैल तक युवा कर सकते हैं। प्री एग्रीकल्चर यानि पीएटी व पीवीपीटी टेस्ट 28 मई को होगी। इस परीक्षा के लिए 24 मार्च से 19 अप्रैल तक आवेदन किया जा सकेगा।

Spread the love