Begin typing your search above and press return to search.

वेस्टइंडीज में खेला जाएगा 22 मई से VPL, मैदान पर होंगे खिलाड़ी…

वेस्टइंडीज में खेला जाएगा 22 मई से VPL, मैदान पर होंगे खिलाड़ी…
X
By NPG News

लंदन 14 मई 2020। कैरेबियाई सरजमीं पर विंसी प्रीमियर लीग की शुरुआत 22 मई से होगी। इस टी10 लीग में कोरोना वायरस की वजह से कुछ नए नियमों का पालन किया जाएगा, जिसमें खिलाड़ियों को गेंद पर लार या थूक लगाने की अनुमति नहीं होगी। इसके अलावा कई और नियमों का पालन भी वेस्टइंडीज में आयोजित होने वाली इस लीग में किया जाएगा।

ईएसपीएन क्रिकइंफो के मुताबिक, कोरोना वायरस की वजह से मार्च में बंद हुए क्रिकेट मैचों के बाद पहली बार इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आइसीसी के फुल मेंबर नेशन में प्रतिस्पर्धी क्रिकेट का आगाज होने जा रहा है। आइसीसी से जुड़े सभी क्रिकेट नेशंस ने अपने यहां कोरोना वायरस महामारी के कारण क्रिकेट को सस्पेंड कर दिया था। वहीं, वेस्टइंडीज में वीपीएल टी10 लीग का आयोजन किया जाएगा।

खिलाड़ी गेंद को चमकाने के लिए लार, थूक या पसीने का प्रयोग करते हैं, लेकिन इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आइसीसी ने कोरोना वायरस को देखते हुए लार का प्रयोग करने पर बैन लगाने की सोच रही है, क्योंकि थूक से भी संक्रमण फैलने का खतरा रहता है। वीपीएल की बात करें तो इसमें 6 टीमें हैं। हैरान करने वाली बात ये है कि इन मैचों को देखने के लिए फैंस भी स्टेडियम में जा सकते हैं। ऐसे में यहां कोरोना फैलने का खतरा बढ़ सकता है।

Next Story