टीम इंडिया की जीत के बाद वीरेंद्र सहवाग का ये ट्वीट जीत लेगा आपका दिल…

नईदिल्ली 29 जनवरी 2020। भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज का तीसरा टी20 इंटरनेशनल मैच हैमिल्टन के सेडन पार्क में खेला गया। मैच रोमांच की हद तक पहुंचा और सुपर ओवर में टीम इंडिया ने जीत दर्ज की। एक समय ऐसा लग रहा था कि न्यूजीलैंड आसानी से इस मैच में जीत दर्ज कर लेगा, लेकिन इसके बाद 20वां ओवर फेंकने के लिए आए मोहम्मद शमी ने पूरा पासा पलट डाला। मैच सुपर ओवर तक पहुंचा और भारत ने इसे अपने नाम कर लिया। मैच के बाद पूर्व क्रिकेट वीरेंद्र सहवाग ने रोहित शर्मा के लिए ऐसा ट्वीट किया है, जो लोगों का दिल जीत रहा है।

वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट में लिखा, ‘ऐसा लगता है अपुनिच भगवान है! यह लाइन रोहित शर्मा के लिए लगती है, जिस तरह से वो नामुमकिन को मुमकिन कर देते हैं, लेकिन शमी का चार गेंद पर दो रन डिफेंड करना अविश्वसनीय था। यादगार है यह जीत।’

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। भारत को रोहित शर्मा और केएल राहुल ने शानदार शुरुआत दी, लेकिन इसके बाद लगातार गिरते विकेट के चलते भारत 20 ओवर में पांच विकेट पर 179 रन बना सका। रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 65 रनों की पारी खेली। इसके बाद न्यूजीलैंड की ओर से कप्तान केन विलियमसन ने 95 रनों की पारी खेली। उन्होंने न्यूजीलैंड को लगभग मैच में जीत दिला दी थी, आखिरी ओवर में शमी की गेंद पर वो आउट हो गए। तीसरी गेंद पर विलियमसन आउट हुए और आखिरी की चार गेंद पर जीत के लिए कीवी टीम को चाहिए थे दो रन। शमी ने आखिरी गेंद पर रोस टेलर को बोल्ड कर मैच सुपर ओवर तक पहुंचा दिया।

Spread the love