विराट की टीम तीन साल में पहली बार जीता अपना पहला मैच…

नईदिल्ली 22 सितम्बर 2020.देवदत्त पडीक्कल (56) और एबी डीविलियर्स (51) की अर्द्धशतकीय पारियों के बाद युजवेंद्र चहल (3/18) और तेज गेंदबाज नवदीप सैनी (2/25) की गेंदबाजी से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने सनराइजर्स हैदराबाद को 10 रन से हरा दिया। इसी के साथ आरसीबी ने आईपीएल के 13वें सीजन की शुरुआत जीत के साथ की।

मैच में विराट की टीम ने पांच विकेट पर 163 रन बनाए लेकिन हैदराबाद अपने सलामी बल्लेबाज बेयरस्टो (61) और फिर मनीष पांडे (34) की पारियों के बावजूद 19.4 ओवरों में 153 पर ही सिमट गई। विराट की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स की टीम तीन साल में पहली बार आईपीएल में अपना शुरुआती मुकाबला जीतने में सफल रही है।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद टीम के कप्तान वार्नर (06) जल्द ही रनआउट हो गए थे, लेकिन बेयरस्टो (61) और मनीष पांडे (34) ने दूसरे विकेट के लिए 71 रन जोड़कर पारी संभालने की कोशिश की। बैंगलोर के स्पिनर युजवेंद्र चहल ने पहले मनीष पांडे और फिर बेयरस्टो को आउट कर हैदराबाद की गाड़ी को पटरी से उतार दिया। विजय शंकर को तो उन्होंने खाता भी नहीं खोलने दिया। युवा बल्लेबाज प्रियम गर्ग (12) शिवम दुबे की गेंद पर बोल्ड हो गए। अभिषेक (07) के रनआउट होने से 16 गेंदों में टीम ने तीन विकेट और गंवा दिए। 18वें ओवर में तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने भुवनेश्वर और राशिद (06) को आउट कर दोहरा झटका दिया। अंतिम ओवर में हैदराबाद को 18 रन चाहिए थे लेकिन टीम सात रन ही बना सकी। चौथी गेंद पर स्टेन ने संदीप शर्मा को बोल्ड कर पारी समेट दी।
बेंगलोर के बीस साल के युवा ओपनर देवदत्त पडीक्कल का यह पहला आईपीएल मैच था। उन्होंने साथी ओपनर आरोन फिंच (29) के साथ 90 रन की साझेदारी कर टीम के लिए अच्छा प्लेटफॉर्म रखा। बल्लेबाजी का निमंत्रण पाकर उतरी बेंगलोर टीम का पहला विकेट 11वें ओवर में गिरा लेकिन उसके बाद टीम 73 रन ही जोड़ सकी जबकि दस विकेट शेष थे। डीविलियर्स को छोड़ दें तो ओपनरों देवदत्त और फिंच के बाद उतरे अन्य बल्लेबाज कोहली (14), शिवम दुबे (07) और फिलिप ने 23 गेंदों में 22 रन ही बनाए।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.