comscore

विराट कोहली का मीराबाई चानू के लिए खास संदेश, कहा- जीत में बदलने की है अद्भुत कला

नईदिल्ली 27 जुलाई 2021. टोक्यो ओलंपिक में भारत को अब तक केवल एक पदक ही हासिल हो पाया है. मीराबाई चानू ने वेटलिफ्टिंग में सिल्वर मेडल पर कब्जा किया और देश का नाम रोशन किया. मेडल जीतने के बाद से मीराबाई को लगातार बधाई दी जा रही है. राष्ट्रपति, उप राष्ट्रपति के साथ-साथ देश के प्रधानमंत्री ने भी मीराबाई को उनकी बड़ी उपलब्धि के लिए बधाई दी. अब इस कड़ी में टीम इंडिया के कप्तान और रन मशीन विराट कोहली का भी नाम जुड़ गया है.

विराट कोहली (virat kohli) ने मीराबाई के नाम एक वीडियो संदेश जारी किया है. जिसको बीसीसीआई ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. वीडियो में विराट मीराबाई की तारीफ में कहा, सारे देश की उम्मीदों का भार अपने कंधों पर उठाकर, उन उम्मीदों को जीत में बदलने का हुनर खूब पता है मीराबाई चानू को. विराट ने आगे टोक्यो ओलंपिक में भारतीय खिलाड़ियों को सपोर्ट करने के लिए लोगों से आग्रह करते हुए कहा, देखिए हमारे एथलीटों को टोक्यो ओलंपिक में.

मालूम हो भारत की ओर से मीराबाई चानू एक मात्र पदक विजेता एथलीट हैं. उन्होंने पहले ही दिन भारत को वेटलिफ्टिंग के 49 किलो वर्ग में सिल्वर मेडल जीत के दिया. उन्होंने इसके साथ ही 21 साल पुराने इतिहास को भी दोहरा दिया है. मीराबाई से पहले कर्णम मल्लेश्वरी ने 2000 सिडनी ओलंपिक में वेटलिफ्टिंग में भारत के लिए कांस्य पदक जीता था. 21 सालों तक कोई भी एथलीट इस स्पर्धा में पदक नहीं जीता था.

Spread the love
error: Content is protected By NPG.NEWS!!