महेंद्र सिंह धोनी का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने को लेकर विराट कोहली ने दिया ये शानदार जवाब…

नईदिल्ली 23 फरवरी 2021. भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच बुधवार से अहमदाबाद के सरदार पटेल स्टेडियम पर खेला जाना है। इस मैच में टीम इंडिया अगर जीत दर्ज करती है, तो टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ डालेंगे। घरेलू सरजमीं पर धोनी की कप्तानी में भारत ने 21 टेस्ट मैच जीते हैं और विराट कोहली इस सीरीज के दूसरे टेस्ट में इस रिकॉर्ड की बराबरी कर चुके हैं। डे-नाइट टेस्ट से पहले जब उनसे धोनी के रिकॉर्ड तोड़ने के बारे में सवाल पूछा गया, तो उन्होंने अपने जवाब से सबका दिल जीत लिया।

विराट ने कहा, ‘यह बिल्कुल बेकार की बातें हैं, जो शायद बाहर से देखकर अच्छा लगता है कि दो अलग लोगों की तुलना की जा रही हो। लेकिन इसका हम सब पर कोई असर नहीं पड़ता है। हम सभी के बीच में मुचुअल समझ और सम्मान है एक-दूसरे के लिए और हमारे पूर्व कप्तान के लिए।’ विराट ने धोनी की कप्तानी में ही टेस्ट डेब्यू किया था। 2011 में विराट ने टेस्ट डेब्यू किया था और जल्द ही टीम में अपनी जगह पक्की कर ली थी। धोनी ने 2014 के अंत में टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया था और तब विराट को टेस्ट टीम की कप्तानी सौंपी गई थी।

भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में क्वालीफाई करने के लिए सीरीज 2-1 या 3-1 से जीतने की जरूरत है। टीम अगर यहां तीसरा टेस्ट जीत जाती है, तो इसी स्टेडियम में होने वाले चौथे और अंतिम टेस्ट में ड्रॉ के साथ भी फाइनल में जगह बना लेगी। विराट ने कहा, ‘हमारी नजरें एक मैच जीतने और एक ड्रॉ कराने पर नहीं हैं। हम दोनों मैच जीतने की कोशिश करेंगे। हमारे लिए यह क्रिकेट के दो मुकाबले हैं और हमारा ध्यान सिर्फ इसी पर है। इसके बाद जो होगा वह बाद की बात है।’

Spread the love