Begin typing your search above and press return to search.

Virat Kohli : सचिन तेंदुलकर के शतको की बराबरी करने की कगार पर कोहली का बड़ा बयान, जानिए क्या कहा...

Virat Kohli : सचिन तेंदुलकर के शतको की बराबरी करने की कगार पर कोहली का बड़ा बयान, जानिए क्या कहा...
X
By Kapil markam

ICC Cricket World Cup 2023 : New Delhi : भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली सचिन तेंदुलकर के 49 शतकों के वनडे रिकॉर्ड की बराबरी करने की कगार पर हैं। उन्होंने कहा है कि इन 12 वर्षों में इतने शतक बनाने के बारे में कभी नहीं सोचा था।

मौजूदा वनडे विश्व कप में कोहली का प्रदर्शन शानदार रहा और उन्होंने छह मैचों में 354 रन बनाए हैं। जिसमें पुणे में बांग्लादेश के खिलाफ एक शतक (48वां शतक) भी शामिल है।

हालांकि, रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ मैच में वनडे विश्व कप के इतिहास में पहली बार शून्य पर आउट होने के बाद कोहली ने अपने वनडे विश्व कप करियर में यह अनचाहा रिकॉर्ड जोड़ दिया है।

स्टार स्पोर्ट्स से खास बातचीत में कोहली ने अपने विचार रखे कि उनका करियर कैसा रहा।

कोहली ने कहा, "अगर हम क्रिकेट के बारे में बात करें तो मैंने कभी भी सब कुछ हासिल करने के बारे में नहीं सोचा था। इस समय जहां मेरा करियर है ऐसा मैंने कभी नहीं सोचा था। यह ऊपर वाले की देन है जिसने मुझे इतनी लंबी अवधि के करियर से नवाजा।

"मैंने केवल सपना देखा था कि मैं ऐसा करूंगा, लेकिन कभी सोचा नहीं था कि चीजें इस तरह से होंगी, कोई भी इन चीजों की योजना नहीं बना सकता। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं इन 12 वर्षों में इतने सारे शतक और इतने रन बना पाऊंगा।''

कोहली क्रिकेट करियर में सबसे तेज 26,000 रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए। उन्होंने 567 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की।

अपने पूरे करियर के दौरान विराट का पूरा फोकस अपने गेम को बेहतर करने पर था।

कोहली ने कहा, ''मेरा एकमात्र फोकस यह था कि मैं टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन कैसे करूं और कठिन परिस्थितियों में टीम की जीत सुनिश्चित करूं। इसके लिए मैंने अनुशासन और जीवनशैली में काफी बदलाव किए। अब मेरा पूरा ध्यान इस बात पर है कि मुझे गेम कैसे खेलना है और उसके बाद मैंने जो नतीजे हासिल किए हैं, वे उसी तरह से खेलने से मिले हैं।

कोहली ने अपनी बात खत्म करते हुए कहा, "मैंने मैदान पर अपना सौ फीसदी देकर क्रिकेट खेला है और इससे मुझे जो आशीर्वाद मिला है वह भगवान ने मुझे दिया है और मैंने कभी नहीं सोचा था कि चीजें इस तरह से सामने आएंगी।"

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story