Begin typing your search above and press return to search.

ICC रैकिंग में विराट कोहली दूसरे नंबर पर बरकरार, जसप्रीत इस नंबर पर

ICC रैकिंग में विराट कोहली दूसरे नंबर पर बरकरार, जसप्रीत इस नंबर पर
X
By NPG News

नईदिल्ली 18 अगस्त 2020। भारतीय कप्तान विराट कोहली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ताजा टेस्ट रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर बरकरार हैं जिसमें शीर्ष 10 में दो अन्य भारतीय बल्लेबाज भी शामिल हैं। मंगलवार को जारी रैंकिंग में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह नौवें स्थान पर खिसक गए। कोहली 886 अंक के साथ दूसरे स्थान पर बरकरार हैं जबकि चेतेश्वर पुजारा (766) और अजिंक्य रहाणे (726) भी बल्लेबाजी सूची में क्रमश: आठवें और 10वें स्थान पर कायम हैं। ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ शीर्ष रैंकिंग वाले बल्लेबाज हैं। बुमराह गेंदबाजों की रैंकिंग में एक स्थान के नुकसान से नौवें स्थान पर खिसक गए जबकि रवींद्र जडेजा ऑलराउंडरों की सूची में तीसरे स्थान पर बरकरार हैं।

साउथम्पटन में ड्रॉ टेस्ट के बाद पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम ने करियर की सर्वश्रेष्ठ पांचवीं रैंकिंग पर वापसी की जबकि इंग्लैंड की स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन की अनुभवी तेज गेंदबाजी जोड़ी को भी फायदा हुआ है। फरवरी में करियर की सर्वश्रेष्ठ पांचवी रैंकिंग हासिल करने वाले बाबर ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में 47 रन की बदौलत एक बार फिर यह रैंकिंग हासिल की। साउथम्पटन में अर्धशतक जड़ने वाले पाकिस्तान के आबिद अली (49) और मोहम्मद रिजवान (75) ने भी करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की।

ब्रॉड दूसरे टेस्ट में 56 रन देकर चार विकेट चटकाने के बाद एक स्थान के फायदे से दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं जबकि 60 रन देकर तीन विकेट हासिल करने वाले एंडरसन दो स्थान के फायदे से 14वें स्थान पर हैं। इंग्लैंड की पारी में 28 रन देकर दो विकेट चटकाने वाले पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद अब्बास दो स्थान के फायदे से आठवें पायदान पर हैं। बल्लेबाजों की सूची में इंग्लैंड के जैक क्राउले 53 रन की पारी के बाद करियर के सर्वश्रेष्ठ 81वें स्थान पर हैं।

View this post on Instagram

Babar Azam re-enters the top five of the MRF Tyres ICC Test Rankings for batting!

A post shared by ICC (@icc) on

Next Story