विराट कोहली ने ऋषभ पंत की जमकर की तारीफ, बताया कैसे उन्होंने…

नईदिल्ली 16 फरवरी 2021. भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली है। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम पर सीरीज के पहले दो टेस्ट मैच खेले गए, जिसमें से पहला टेस्ट इंग्लैंड ने 227 रनों से जीता था, जबकि दूसरा टेस्ट टीम इंडिया ने 317 से अपने नाम किया। दूसरे टेस्ट में ऋषभ पंत की विकेटकीपिंग की खूब तारीफ हो रही है। जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने भी ऋषभ पंत की जमकर तारीफ की। विराट ने बताया कि किस तरह से पंत ने अपनी विकेटकीपिंग स्किल्स पर काम किया है और इसको पहले से बेहतर किया है। पंत ने इस टेस्ट मैच में दो स्टनिंग कैच लपके और दो सुपरफास्ट स्टंपिंग भी की।

मैच के बाद विराट ने कहा, ‘ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया में बहुत कड़ी मेहनत की है। जब वह विकेटकीपिंग कर रहे हैं, तो आप वह फर्क देख सकते हैं। उसने अपना वजन घटाया है और अपने ऊपर बहुत काम किया है। यह दिख रहा है। जिस तरह से टर्न और बाउंस वाली पिच पर उसने स्पिनरों की गेंदबाजी पर विकेटकीपिंग की, उसका क्रेडिट उसको जाता है। हम चाहते हैं कि वह विकेटकीपर के तौर पर और बेहतर होता जाए क्योंकि हमें पता है कि टीम में उसके आने से कितना फर्क पड़ता है।’

मैच की बात करें तो चेन्नई में भारत ने दूसरा टेस्ट चौथे दिन ही अपने नाम कर लिया। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 329 रन बनाए, जवाब में इंग्लैंड की पहली पारी 134 रनों पर ही सिमट गई। भारत ने दूसरी पारी में 286 रन बनाकर इंग्लैंड को जीत के लिए 482 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में इंग्लैंड की दूसरी पारी 164 रनों पर सिमट गई। आर अश्विन को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया, जिन्होंने दूसरी पारी में 106 रनों की पारी खेली और इसके अलावा पूरे मैच में आठ विकेट लिए।

Spread the love