Begin typing your search above and press return to search.

विराट कोहली ने ICC T20I रैंकिंग में लगाई छलांग……. टॉप 5 बल्लेबाजों में हुए शामिल….देखिये पूरी लिस्ट

विराट कोहली ने ICC T20I रैंकिंग में लगाई छलांग……. टॉप 5 बल्लेबाजों में हुए शामिल….देखिये पूरी लिस्ट
X
By NPG News

नयी दिल्ली 17 मार्च 2021। भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 मैच की टी20 सीरीज के दूसरे और तीसरे मुकाबले में लगातार दो नाबाद अर्धशतकीय पारी खेलने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली को ताजा आईसीसी रैंकिंग में एक स्थान का फायदा हुआ है। कोहली T20I के टॉप 5 खिलाड़ियों में शामिल हो गए हैं। वहीं इस सीरीज में अभी तक एक रन बनाने वाले केएल राहुल को एक पायदान का नुकसान हुआ है और वह तीसरे से चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं।

आईसीसी ने हाल ही में ताजा टी20 रैंकिंग जारी की है। इस रैंकिंग में विराट कोहली 744 अंकों के साथ 5वें और केएल राहुल 771 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। इस सूची में इंग्लैंड के बल्लेबाज डेविड मलान 894 अंकों के साथ टॉप पर है, वहीं एरॉन फिंच और बाबर आजम क्रमश दूसरे और तीसरे स्थान पर है।

बात 16 मार्च को भारत और इंग्लैंड के बीच हुए तीसरे मुकाबले की करें तो इंग्लिश टीम ने 8 विकेट से मैच जीतकर सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। पहले मार्क वुड ने अपने तेज तर्रार गेंदबाजी से तीन भारतीय बल्लेबाजों को आउट कर 156 के स्कोर पर रोकने में मदद की, वहीं उसके बाद जॉस बटलर ने नाबाद 83 रन की पारी खेलकर 10 गेंद रहते इंग्लैंड को जीत दिलाई।

भारत की और से हालांकि कप्तान कोहली ने 77 रन की नाबाद पारी खेली थी, लेकिन पावरप्ले में 24 रन पर तीन विकेट खोने की वजह से भारतीय टीम बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकामयाब रही। कोहली के अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज 25 का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाया।

इस सीरीज का चौथा मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 18 मार्च को खेला जाएगा। टीम इंडिया के लिए यह मैच अहम रहने वाला है, अगर यहां टीम इंडिया हर जाती है तो वह यह सीरीज भी गंवा देगी।

छवि

Next Story