Begin typing your search above and press return to search.

विराट कोहली ने रचा इतिहास, यहाँ बनाया खास वर्ल्ड रिकॉर्ड…सबसे तेज 11,000 रन बनाने वाले दुनिया के पहले कप्तान बने

विराट कोहली ने रचा इतिहास, यहाँ बनाया खास वर्ल्ड रिकॉर्ड…सबसे तेज 11,000 रन बनाने वाले दुनिया के पहले कप्तान बने
X
By NPG News

पुणे 10 जनवरी 2020। भारत के कप्तान विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी-20 मुकाबले में इतिहास रच डाला। इस मैच में एक रन बनाते ही विराट कोहली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज 11,000 रन बनाने वाले दुनिया के पहले कप्तान बन गए। हालांकि एक कप्तान के तौर पर वो ऐसा करने वाले दुनिया के छठे बल्लेबाज बने जबकि भारत के दूसरे कप्तान बने। भारत में उनसे पहले यह कारनामा महेंद्र सिंह धोनी ने किया है।

विराट कोहली ने इससे पहले कप्तान के तौर पर इंदौर में खेले गए दूसरे मुकाबले में टी 20 क्रिकेट में अपने एक हजार रन पूरे किए थे। विराट क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में कप्तान के तौर पर सबसे तेज एक हजार रन बनाने वाले खिलाड़ी बने थे। इसके अलावा वो इस वक्त अंतरराष्ट्रीय टी 20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया था।

विराट कोहली ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर की 196वीं पारी में अपने 11,000 रन पूरे किए। इन पारियों में उन्होंने कप्तान के तौर पर कुल 41 शतक लगाए जो अपने आप में रिकॉर्ड है। बता दें कि इस सीरीज में भारत 1-0 से आगे चल रहा है। सीरीज का दूसरा मैच भारत ने सात विकेट से जीता था जबकि सीरीज का पहला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था।

Next Story