Begin typing your search above and press return to search.

सचिन को पीछें छोड़कर सबसे तेज ODI रन बनाने वाले बल्लेबाज बने विराट कोहली…

सचिन को पीछें छोड़कर सबसे तेज ODI रन बनाने वाले बल्लेबाज बने विराट कोहली…
X
By NPG News

नईदिल्ली 2 दिसंबर 2020. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा वनडे सीरीज के तीसरे मैच में विराट कोहली 12.1 ओवर में सीन एबट की गेंद पर सिंगल लेते ही 12,000 वनडे रनों का आंकड़ा छू लिया। विराट ने वनडे इंटरनैशनल क्रिकेट में सबसे तेज 12,000 रन पूरा करने का वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। उन्होंने इस मामले में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया है। विराट ने 242वीं पारी में यह कारनामा किया, जबकि तेंदुलकर ने 300वीं पारी में ऐसा किया था। विराट 78 गेंद पर 63 रन बनाकर आउट हुए।

विराट ने सीरीज के दूसरे वनडे में 89 रनों की पारी खेली थी और इस दौरान सबसे तेज 22,000 इंटरनैशनल रनों का रिकॉर्ड अपने नाम किया था। विराट के खाते में इस दौरान 43 सेंचुरी हैं। सबसे तेज 12,000 ODI रन के मामले में रिकी पोंटिंग 314 पारियों के साथ तीसरे नंबर पर हैं, जबकि 336 पारियों के साथ कुमार संगकारा चौथे नंबर पर हैं।

विराट 31.6 ओवर में जोश हेजलवुड की गेंद पर विकेटकीपर एलेक्स कैरी को कैच थमाकर आउट हुए। ऑनफील्ड अंपायर ने विराट को नॉटआउट दिया था, जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने रिव्यू लिया और रिप्ले में विराट आउट पाए गए। विराट ने इस मैच में टॉस जीता और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था, लेकिन टीम के बल्लेबाज इसका कुछ खास फायदा नहीं उठा सके।

Next Story