विराट कोहली और पीएम मोदी का जलवा है कायम, इस सूची में बनाई जगह

नईदिल्ली 26 सितम्बर 2020. भारतीय कप्तान ने अपनी वैश्विक प्रसिद्धि का एक और बढ़िया उदाहरण दिया। उन्होंने अपनी लोकप्रियता में इजाफा करते हुए एक और शानदार मुकाम हासिल किया है। एक सर्वे के मुताबिक, विराट ने दुनिया के 20 सबसे प्रशंसनीय लोगों (मोस्ट एडमायर्ड मेन) की लिस्ट में जगह बनाई है। वो इस लिस्ट में एकमात्र भारतीय क्रिकेटर हैं।

यह सर्वे यूगोव ने कराया है, जिसमें कोहली के अलावा तीन और भारतीय शामिल हैं। कोहली के अलावा, तीन भारतीयों ने इस सूची में जगह बनाई है। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (नंबर 4), बॉलीवुड आइकन अमिताभ बच्चन (नंबर 14) और शाहरुख खान (नंबर 17) शामिल हुए। इस लिस्ट में सबसे ऊपर जिनका नाम है वो हैं अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा।
42 देशों के सर्वेक्षण में कुल 4500 लोगों को शामिल किया गया था। टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलोन मस्क ने रैंकिंग में सबसे महत्वपूर्ण वृद्धि हासिल की, जो चार स्थानों की बढ़त के साथ 9वें स्थान पर आ गए।
भारत में ‘मोस्ट एडमायर्ड मेन’ की बात की जाए तो पीएम मोदी सबसे आगे खड़े हैं। रतन टाटा दूसरे स्थान पर हैं। वहीं, भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी नंबर 3 पर काबिज हैं। कोहली के वैश्विक सूची में शीर्ष पर होने के बावजूद धोनी देश के सबसे प्रशंसित खिलाड़ी हैं।

सर्वाधिक प्रशंसनीय लोगों की सूची में अन्य लोगों की बात करें तो इसमें माइक्रोसॉफ्ट के सह संस्थापक बिल गेट्स दूसरे, चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग तीसरे नंबर पर हैं। पीएम मोदी के बाद पांचवें नंबर पर फिल्म अभिनेता जैकी चैन, छठे नंबर पर फुटबॉल के सुपरस्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो, सातवें नंबर पर चीनी कंपनी अलीबाबा के फाउंडर जैक मा, आठवें नंबर पर धर्मगुरू दलाई लामा, नौंवे नंबर पर इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला के संस्थापक और सीईओ एलन मस्क और दसवें नंबर पर एक्टर कीनू रीव्स है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.