Begin typing your search above and press return to search.

विभागीय जाँच रोकने के नाम पर तीन लाख की वसुली माँग का वायरल ऑडियो सरगुजा का .. SI धीरेंद्र तिवारी को बयान के लिए नोटिस जारी

विभागीय जाँच रोकने के नाम पर तीन लाख की वसुली माँग का वायरल ऑडियो सरगुजा का .. SI धीरेंद्र तिवारी को बयान के लिए नोटिस जारी
X
By NPG News

रायपुर,5 जनवरी 2019। पूरे प्रदेश के पुलिस महकमे में चर्चा का विषय बने वॉयरल ऑडियो को लेकर महत्वपूर्ण जानकारी सार्वजनिक हुई है। दरअसल एक ऑडियो वॉयरल हुआ था जिसकी सत्यता की पुष्टि नहीं हो पा रही थी, उस ऑडियो को लेकर विभिन्न व्हाट्सएप ग्रुपों में ऑडियो क्लिप के साथ यह जानकारी दी गई थी, कि यह विभागीय जाँच नस्तीबद्ध करने को लेकर किसी रेंज आईजी के स्टेनो और एक ASI के बीच संवाद का है, जिसमें तीन लाख रुपए की माँग की गई थी।

इस ऑडियो की वास्तविकता को लेकर प्रश्न बना हुआ था। कुछ देर पहले एक पत्र से यह संकेत मिलते हैं कि ऑडियो वास्तविक था और यह संवाद सरगुजा रेंज आईजी कार्यालय से संबंध रखता है।
ऑडियो की तर्ज़ पर एक पत्र वायरल हुआ है जिसे SDOP जशपुर की ओर से SI धीरेंद्र तिवारी को जारी किया गया है। इसमें उल्लेख है कि IG सरगुजा रेंज द्वारा वायलर ऑडियो वॉयस क्लिप की प्राथमिक जाँच SDOP द्वारा कराई जा रही है। इस पत्र में यह उल्लेख है कि जाँच के दौरान IG कार्यालय में धीरेंद्र तिवारी के विरुद्ध विभागीय जाँच लंबित है।
SDOP राजेंद्र सिंह परिहार ने NPG से पुष्टि की है कि, वायरल ऑडियो की जाँच की जा रही है,और उनके कार्यालय से बयान के लिए दो पक्षों को नोटिस जारी किया गया है, जिसमें से एक पक्ष आईजी कार्यालय में पदस्थ स्टेनो श्रीवास्तव का बयान लिया जा चुका है, दूसरे पक्ष के रुप में धीरेंद्र तिवारी का बयान लिया जाना है।

NPG ब्रेकिंग: विभागीय जाँच में तीन लाख की वसूली का ऑडियो ? रेंज आईजी के स्टेनो और एक ASI के बीच संवाद का बताया जा रहा है ऑडियो..

Next Story