Corona महामारी के बीच चंडीगढ़ में VIP लोगों के नखरे, किसी को खानी है स्ट्रॉबेरी तो किसी को चाहिए 10 हेल्पर्स…

अधिकारियों से पूछना चाहिए कि बाजार में स्ट्रॉबेरी उपलब्ध क्यों नहीं है."

चंडीगढ़ 16 अप्रैल 2020 एक तरफ जहां देश में लोग कोरोनावायरस के डर के मारे खाली पेट सोने को मजबूर हैं, वहीं दूसरी तरफ चंडीगढ़ के VIP लोग नखरे कर रहे हैं. कर्फ्यू के तहत बंद VIP लोग प्रशासन और पार्षदों से लगातार कुछ ऐसी मांगें कर रहे हैं, जो जरूरत की कम और शौक की ज्यादा लग रही हैं. जैसे कि- निक बेकर्स से ताजा बेक्ड ब्रेड और बेसकिन रॉबिन्स से आइसक्रीम.

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक सेक्टर 1 से 11 में रहने वाली एलीट आबादी से डील करने वाले बीजेपी पार्षद महेश इंदर सिंह सिद्धू ने कहा कि उन्होंने लोगों को उनकी जरूरत का राशन प्राप्त करने में मदद पहुंचाने के लिए तीन वॉलंटियर्स को अलग-अलग पास दिए हैं, लेकिन उन वॉलंटियर्स को अब लोगों के नखरे झेलने पड़ रहे हैं.

बीजेपी पार्षद सिद्धू ने कहा, “जब एक वॉलंटियर एक परिवार के लिए सब्जियां और फल लेकर गया तो उन्होंने मुझे कॉल करते हुए कहा कि मुझे अधिकारियों से पूछना चाहिए कि बाजार में स्ट्रॉबेरी उपलब्ध क्यों नहीं है. मैंने उन्हें यह समझने की कोशिश की कि इस स्थिति में हमें पसंद नहीं जरूरत देखनी चाहिए, लेकिन उनका कहना है कि वह सिर्फ निर्धारित डाइट ही लेते हैं. वे ब्रोकली और बेल पेप्पर की भी मांग कर रहे हैं.

उन्होंने बताया कि एक फैमिली ने तो उन्हें कॉल कर कहा कि वो सिर्फ निक बेकर्स की फ्रेश बेक्ड ब्रेड ही खाते हैं तो उन्हें इसका प्रबंध कराना चाहिए. सिद्धू इस वक्त एक अलग तरह की समस्या से जूझ रहे हैं, जो उनके ही वॉर्ड के VIP खड़ी कर रहे हैं. कुछ VIP तो सड़कों पर घूमने निकल पड़ते हैं. उन्होंने बताया कि एक VIP ने तो उन्हें कुछ हेल्पर्स की लिस्ट थमाते हुए कहा कि इन्हें सेक्टर में कहीं भी जाने की इजाजत दी जाए.

सिद्धू ने उनसे कहा कि अगर आप घर पर बैठे हुए हैं और किसी अन्य व्यक्ति को अपने घर में आने की इजाजत देते हैं तो भी आपको खतरा है. लेकिन फिर भी उन्होंने एक लंबी लिस्ट थमाते हुए कहा कि प्रशासन को इन हेल्पर्स को कहीं भी जाने की इजाजत देनी चाहिए. उन्हें इस बात की बिलकुल भी चिंता नहीं है कि ऐसे लोग कोरोना के कैरियर बन सकते हैं.

कांग्रेस पार्टी के पार्षद देविंदर सिंह बाबला भी इसी तरह की समस्या से जूझ रहे हैं. सेक्टर 27 और 28 के VIP लोगों की तरफ से उन्हें सैंकड़ों कॉल आ रही हैं, जिसमें लोग ब्रांडेड चीजों की मांग कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि कुछ लोग कह रहे हैं कि वह सिर्फ अमूल और बेसकिन रॉबिन्स की ही आइसक्रीम खाते हैं. दूध के लिए भी लोगों की अलग-अलग मांगें उनके पास आ रही हैं. वहीं कुछ लोग तो शराब की भी मांग कर रहे हैं, ये जानते हुए भी की शराब की दुकानें बंद हैं, फिर भी वो ब्रांडेड शराब की मांग कर रहे हैं.

Spread the love