comscore

पश्चिम बंगाल में हिंसा और हत्या का खेला.. भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा कल से दो दिन के दौरे पर बंगाल में.. राज्यपाल ने फिर कहा – “ममता जी से एक घंटे की मुलाक़ात में मेरा केंद्रित विषय हिंसा हत्या लूट दंगे रोकने में उनका आश्वस्त लेना रहा”

रायपुर/कलकत्ता,3 मई 2021। पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के बहुमत में आने के बाद भड़की हिंसा की खबरें सियासती गर्माहट बढ़ा गई हैं। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा कल पश्चिम बंगाल पहुँच रहे हैं और उनका यह प्रवास दो दिनों का होगा। इधर राज्यपाल जगदीप धनकर और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बैनर्जी के बीच एक घंटे से उपर चर्चा हुई जिसमें राज्यपाल ने हालात पर गंभीर चिंता जताते हुए हर संभव कवायद कर स्थिति नियंत्रित करने की बात कही है।
पश्चिम बंगाल भाजपा के प्रदेश प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने NPG से कहा
“कल दो दिवसीय दौरे पर राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा आ रहे हैं, वे इस दौरे के दौरान मृतक कार्यकर्ताओं के घर भी जाएँगें। उनका आगामी कार्यक्रम प्रवास के दौरान ही तय होगा”
दरअसल यह खबरें हैं कि भाजपा पाँच मई को पश्चिम बंगाल में टीएमसी कैडर द्वारा किए जा रहे हिंसा के विरोध में धरना प्रदर्शन कर सकती है। यह प्रदर्शन राज्य स्तरीय या कि फ़िर राष्ट्रव्यापी भी हो सकता है।
प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने कहा
“भाजपा के नौ कार्यकर्ताओं की हत्या रिकॉर्ड में दर्ज हैं, लगभग साढे चार हज़ार मकानों में आगज़नी हुई है, महिलाओं से बदसलूकी की गई है, कई जगहों पर नृशंसता से मारपीट की गई है.. वर्धमान वीरभूम और माणिकतला में सबसे ज्यादा घटनाएँ हुई हैं”
अब से कुछ देर पहले पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनकर और ममता बैनर्जी के बीच क़रीब एक घंटे चर्चा हुई। राज्यपाल धनकर ने ट्वीट करते हुए लिखा –
“एक घंटे से अधिक की बातचीत के दौरान मेरा प्राथमिक फोकस यह था कि सरकार पोस्ट पोल हिंसा, आगजनी, लूट और हत्याओं को समाप्त करने के लिए सभी कदम उठाए। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि इस हिंसा में कई लोगों की जान चली गई, कई घायल हुए, घरों में आग लगी।”

Spread the love