एसईसीएल के महाप्रबंधक माईनिंग को ग्रामीणों ने बंधक बनाकर की मारपीट, डेढ़ घंटे बाद पुलिस और प्रशासन ने छुड़ाया, मारपीट और बलवा का मुकदमा दर्ज

NPG.NEWS
कोरबा, 24 जुलाई 2020। कोरबा में SECL दीपका के जी.एम.माइनिंग को बंधक बनाकर मारपीट किये जाने का सनसनीखेज मामला सामने आ रहा है। घटना के सामने आने के बाद पुलिस ने आरोपी ग्रामीणों के खिलाफ मारपीट और बलवा का अपराध दर्ज कर लिया है। दरअसल पूरा मामला SECL के दीपका विस्तार परियोजना का है। यहां SECL दीपका खदान के विस्तार के लिए ग्राम मलगाँव और आस-पास के जमीन अधिग्रहित किया गया है। गुरुवार की रात 9 बजे दीपका माइंस के जी.एम.माइनिंग एस.के.देवांगन और मैनेजर मनोज कुमार अन्य कर्मियों के साथ गाँव के तालाब का समतलीकरण करने पहुचे थे। रात के अंधेरे में SECL के अफसर एक्सवेटर से तालाब समतलीकरण का काम शुरू ही किये थे कि गाँव के लोगो ने उन्हें घेर लिया।

देखते ही देखते ग्रामीणों और SECL के अफसरों के बीच विवाद बढ़ गया और कुछ महिलाओं ने जी.एम.माइनिंग पर हमला भी बोल दिया। मौके पर तनाव को बढ़ता देख बंधक बने SECL के जी.एम.माइनिंग ने दीपका थानेदार और CSP सहित कटघोरा SDM और तहसीलदार को घटना की जानकारी देकर मदद मांगी गई। जिसके बाद पुलिस और प्रशासन की टीम ने लोकल ग्रामीणों से मदद लेकर बंधक बने SECL के अफसरों को करीब डेढ़ घंटे बाद मौके से सुरक्षित बाहर निकाला जा सका। आज दूसरे दिन बंधक बने अफसरों की शिकायत पर दीपका पुलिस ने आरोपी ग्रामीणों के खिलाफ बलवा और मारपीट का अपराध दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

Spread the love