विजय बघेल का अनशन खत्म….पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के अनुरोध पर सांसद ने तोड़ा अनशन….पिछले तीन दिनों से भूख हड़ताल पर बैठे थे बघेल, आज मुख्यमंत्री ने भी दिया था इस मामले में जवाब

रायपुर 18 अक्टूबर 2020। सांसद विजय बघेल का चल रहा आमरण अनशन खत्म हो गया है। पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के आग्रह पर विजय बघेल ने अपना अनशन खत्म करने का निर्णय लिया। वो पिछले तीन दिनों से अन्न-जल त्याग कर अनशन पर बैठे हुए थे। उनकी मांग थी कि शराब दुकान में विरोध करने पर जिन भाजपा नेताओं की गिरफ्तारी की गयी है, उन्हें तत्काल छोड़ा जाये। इधर आज ही इस मामले में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का भी बयान आया था कि इस मामले में एकतरफा कार्रवाई नहीं हुई है। सीसीटीवी फुटेज और अन्य साक्ष्य के आधार पर कार्रवाई की गयी है।

इस अनशन को लेकर पिछले दो दिनों से माहौल काफी गरम था। कल शाम ही भाजपा के शीर्ष नेताओं ने राज्यपाल से मुलाकात भी की थी और इस मामले में हस्तक्षेप का अनुरोध किया था। पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के अलावे, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, बृजमोहन अग्रवाल, रामविचार नेताम, गौरीशंकर अग्रवाल सहित कई नेताओं ने कल राजभवन में जाकर ज्ञापन सौपा था। जिसके बाद आज भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमन सिंह, बृजमोहन अग्रवाल सहित शीर्ष नेता पाटन के उस आमरण अनशन स्थल पर पहुंचे थें।

विजय बघेल को समर्थन देते हुए सभी ने वहां कार्याकर्ताओं को भी संबोधित किया। संबोधन के बाद पूर्व मुख्यमंत्री ने विजय बघेल से अपील की, कि उन्होंने इस मामले में राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा है और राज्यपाल ने आश्वस्त किया है कि वो इस मामले में हस्तक्षेप करेंगी, इसलिए वो अपना अनशन तोड़ दें, जिसके बाद विजय बघेल ने अपना अनशन तोड़ने का फैसला लिया।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.