Begin typing your search above and press return to search.

Viral Video: वसूली हो तो ऐसा: छात्रा के फीस न भर पाने पर शिक्षक ने रचाई शादी?, सामने आया वीडियो का जानिए पूरी कहानी...

Viral Video

Viral Video: वसूली हो तो ऐसा: छात्रा के फीस न भर पाने पर शिक्षक ने  रचाई शादी?, सामने आया वीडियो का जानिए पूरी कहानी...
X
By Gopal Rao

Viral Video: नईदिल्ली। सोशल मीडिया पर पर रोज ही कोई ना कोई वीडियो वायरल होता है. एक ऐसा ही अनोखा वीडियो की चर्चा खूब हो रही है, जिसमें दिखाई देता है कि एक छात्रा के फीस न जमा कर पाने पर उसके टीचर ने कथित तौर पर उससे शादी कर ली. कई सारे लोग इसे असली घटना मानते हुए टीचर को कलयुगी और मौकापरस्त कह रहे हैं. तो आइए जानते है की इस वीडियो की असली कहानी...

मीडिया खबर के अनुसार, वायरल वीडियो में दिखाई ये देता है कि कुर्ता-लुंगी पहने एक बुजुर्ग और नीले रंग की स्कूली यूनिफॉर्म पहने हुए एक लड़की- गेंदे के फूलों की माला पहने खड़े हैं. बुजुर्ग पांच बार लड़की की मांग भरता है और कहता है, "ये मेरा स्टूडेंट थी. मैं इसे पढ़ाता था. इसके ऊपर फीस भी बहुत हो गया. दस हजार हो गए थे और ये दे नहीं पा रही थी. तो मैंने सोचा क्या किया जाए. हमने इससे शादी कर लिया. तो शादी कर लिया तो आप हमें बताएं. आप हमें आशीर्वाद दें." एक एक्स यूजर ने ये वीडियो शेयर करते हुए लिखा, "फीस जमा नहीं कर पाने पर बूढ़े मास्टर ने अपनी स्टूडेंट के साथ शादी कर ली! जय टनाटन!"

वायरल वीडियो के कीफ्रेम्स को रिवर्स सर्च करने पर हमें पता लगा कि इसके जरिये जो कहानी बताई गई है, उसे तीन पार्ट में 'अपन मैथिली' नामक इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपलोड किया गया था. ये तीनो पार्ट नीचे देखे जा सकते हैं. 'इनमें से दो वीडियोज में तो वायरल वीडियो वाली ही कहानी है. तीसरे वीडियो में स्कूल यूनिफॉर्म पहने हुए लड़की कहती है कि वो पहले बेहद गरीब थी. फीस के पैसे न होने के कारण उसकी पढ़ाई में दिक्कत आ रही थी. लेकिन अब उसने अपने मास्टर से शादी कर ली जिससे उसकी समस्या का समाधान हो गया. इसके बाद वो ये भी सुझाव देती है कि अगर कोई अन्य लड़की भी उसकी तरह आर्थिक समस्या से जूझ रही है तो वो भी उसके मास्टरजी से शादी कर सकती है. बदले में मास्टरजी उसे फ्री में पढ़ाएंगे.

खास बात ये है कि इस इंस्टाग्राम चैनल पर वायरल वीडियो से मिलते-जुलते और भी कई वीडियो हैं. वायरल वीडियो में जिस लड़की ने स्कूल यूनिफॉर्म पहनी है, वो एक वीडियो में रिक्शेवाले बने व्यक्ति से और एक वीडियो में एक अन्य बुजुर्ग से उसी यूनिफॉर्म में शादी करती दिखती है.इसी तरह वायरल वीडियो वाला बूढ़ा व्यक्ति एक वीडियो में दो लड़कियों से शादी करता दिखता है. वहीं, एक अन्य वीडियो में वो पुलिस की वर्दी पहने हुए एक महिला की मांग भरता दिखता है.

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story