npg
वीडियो

VIDEO: 500 रुपए के लिए भिड़ीं 2 महिलाएं... जमकर चले लात-घूंसे, मारपीट का वीडियो वायरल

VIDEO: 500 रुपए के लिए भिड़ीं 2 महिलाएं... जमकर चले लात-घूंसे, मारपीट का वीडियो वायरल
X

पटना 24 जनवरी 2022. बिहार के जमुई जिले के लक्ष्मीपुर प्रखंड स्थित रेफरल अस्पताल में एक नवजात को बीसीजी का टीका दिलाने को लेकर आशा कार्यकर्ता और एएनएम के बीच मारपीट हो गई. हॉस्पिटल में ही दोनों महिलाओं के बीच हुई मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर अब तेजी से वायरल हो रहा है.

दरअसल, रविवार को जिले के लक्ष्मीपुर प्रखंड स्थित रेफरल अस्पताल में एक बच्चे का जन्म हुआ था. प्रसूता को साथ लेकर आशा कार्यकर्ता रिंटू कुमारी बच्चे को बीसीजी का टीका दिलवाने के लिए जब एनएम रंजना कुमारी के पास पहुंची तो कथित तौर पर टीके देने के बदले उसने ₹500 मांगे. जब बच्चे के परिजनों ने रुपए नहीं दिए तो कथित तौर पर एएनएम ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया.

इसी बात को लेकर आशा कार्यकर्ता रिंकू कुमारी और एएनएम रंजना कुमारी के बीच पहले तू-तू, मैं-मैं हुई फिर विवाद मारपीट में बदल गया. वीडियो में साफ दिख रहा है कि अस्पताल परिसर में ही दोनों मारपीट कर रही हैं. वहीं पास में खड़े एक युवक ने मारपीट का वीडियो बना लिया, जिसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया. घटना की जानकारी मिलने के बाद अस्पताल के वरीय पदाधिकारी मामले की जांच में जुट गए हैं.

जमुई जिले के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लक्ष्मीपुर में एएनएम और आशा कार्यकर्ता के बीच मारपीट के इस नजारे ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को परेशान कर दिया है.

आशा कार्यकर्ता रिंकू कुमारी का आरोप है कि एएनएम रंजना कुमारी प्रसव के एक मामले को रजिस्टर में चढ़ाने के लिए रिश्वत मांग रही थीं, जबकि रंजना कुमारी का कहना है कि दो दिन पहले बच्चे का जन्म कहीं और हुआ था. रिंकू कुमारी गलत तरीके से रजिस्टर में नाम जुड़वाना चाह रही थीं. इससे इनकार किया तो उनके साथ रिंकू ने मारपीट की.


Next Story